25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब फ्लाइट रिशैड्यूल करने पर नहीं लगेगी चेंज फीस, जानिए डिटेल्स

Share This Post:

न्यूज डेस्क: हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. अब यात्रा के दौरान आपको बड़ी सुविधा मिलने जा रही है. विस्‍तारा (Vistara) एयरलाइंस अपने यात्रियों को एक खास सुविधा दे रहा है. अब विस्तारा 31 मार्च तक फ्लाइट रिशैड्यूल करने पर कोई चार्ज नहीं लेगी. एयरलाइंस कंपनी के अनुसार, कोविड-19 (Covid-19) के कारण यात्रियों को सफर करने में कई तरह की समस्याएं आ रही है. कई जगहों पर सरकारी प्रतिबंधों के कारण यात्रियों को अपनी यात्रा की तारीख में बदलाव भी करना पड़ रहा है. इसके मद्देनजर एयरलाइंस ने चेंज फीस न लेने का फैसला किया है.

कंपनी ने दी जानकारी
एयरलाइंस कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यह सुविधा उन यात्रियों को मिलेगी जो विस्‍तारा से डायरेक्‍ट बुकिंग करेंगे. यानी ये खास सुविधा मेकमाईट्रिप (MakeMyTrip), यात्रा (Yatra) और क्लिअरट्रिप (Cleartrip) जैसी एजेंट वेबसाइट्स से फ्लाइट की टिकट बुक करने वाले यात्रियों को नहीं मिलेगी. साथ ही आपको बता दें कि यह सुविधा एक ही बार मिलेगी. गौरतलब है कि विस्‍तारा टाटा संस (Tata Sons) और सिंगापुर एयरलाइंस का ज्‍वाइंट वैंचर है.

सरकार ने लगाया है प्रतिबंध
विस्‍तारा ने बताया, ‘पिछले कुछ महीनों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्‍य सरकारों ने कई तरह के प्रतिबंध लगाये हैं. इससे हवाई यातायात पर बुरा असर पड़ा है. लेकिन, अब फिर एयर ट्रैवल (Air Travel) की मांग बढ़ रही है. जनवरी के मुकाबले फरवरी में इसमें थोड़ी बढ़ोतरी हुई है.’ आपको बता दें कि विस्‍तारा ने पिछले कुछ दिनों में अपनी बहुत सी उड़ानों को भी रिशैड्यूल किया है. ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये भी एयरलाइंस कंपनी ऐसे फैसले ले रही है.

पैसेंजर्स को हो रही है परेशानी
विस्‍तारा के फ्लाइट रिशैड्यूल करने के कारण पहले से टिकट बुक किए हुए यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पैसेंजर्स सोशल मीडिया पर विस्तारा के कस्‍टमर केयर (Vistara Custmer Care) से संपर्क करने में कठिनाई होने की बात भी लिख रहे हैं. ऐसे में, अब विस्‍तारा के प्रवक्‍ता ने कहा है कि रिशैड्यूलिंग और रिफंड जैसे मसलों को सुलझाने के लिये कस्‍टमर्स की मदद की जा रही है.