25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Jet Fuel Price Hike: अब हवाई सफर करना होगा और महंगा! महीना शुरू होते ही बढ़े जेट फ्यूल के दाम

Share This Post:

DESK: हवाई सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर है. अप्रैल महीने के पहले दिन ही जेट फ्यूल या एयर टरबाइन (ATF) के दाम बढ़ गए हैं. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने जेट फ्यूल की कीमतों में 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. इसके बाद जेट फ्यूल की कीमत 1,12,924.83 रुपये प्रति किलोलीटर के रिकॉर्ड पर पहुंच गई है.

साल में 7वीं बार बढ़ी कीमतें
एटीएफ की कीमतों में इस साल 7वीं बार बढ़ोतरी हुई है. राजधानी दिल्ली में इसके दामों में 2 फीसदी यानी 2,258.54 रुपये प्रति किलोलीटर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद ATF के दाम 1,12,924.83 रुपये प्रति किलोलीटर पर पहुंच गए हैं.

1 और 16 तारीख को कीमतों में होता है संशोधन
बता दें कि औसत अंतरराष्ट्रीय मूल्य के आधार पर हर महीने की पहली और 16 तारीख को जेट फ्यूल की कीमतों में संशोधन किया जाता है. साल 2022 की शुरुआत से एटीएफ की कीमतों में वृद्धि हुई है. 1 जनवरी से अब तक 7 बार फ्यूल में बढ़ोतरी हुई है. इस साल एटीएफ की कीमतों में 38,902.92 किलोलीटर या लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

पेट्रोल-डीजल के रेट स्थिर
वहीं, सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Rates) जारी कर दिए हैं. आज यानी एक अप्रैल को तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल के रेट स्थिर हैं. देशभर में तेल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं. मालूम हो कि पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के रेट्स में लगातार इजाफा हो रहा था. IOCL के लेटेस्ट रेट्स के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 101.81 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 93.07 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.