25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की जान को खतरा, मोदी सरकार ने दी “Y” कैटेगरी की सिक्योरिटी

Share This Post:

DESK: कश्मीरी पंडितों की कहानी पर आधारित फिल्म ‘The Kashmir Files’ इन दिनों काफी सुर्खियों में है. ये फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट की है. एक और जहां लोग इस फिल्म का पसंद कर रहे हैं तो वहीं कई लोग इसके विरोध में भी हैं. इसे देखते हुए सरकार ने विवेक अग्निहोत्री को पूरे भारत में सीआरपीएफ कवर के साथ ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

फिल्म में दिखाया है कश्मीरी पंडितों का दर्द
फिल्म में साल 1990 में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के बारे में दिखाया गया है. ज्यादातर शहरों में सिनेमाघरों में हाउसफुल शो हो रहे हैं. विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म बनाकर घर-घर में हिंसा की दास्तान को लोगों तक पहुंचा दिया है. कश्मीरी आतंकवादी ताकतें एक्सपोज हो गई हैं. जिसके बाद कश्मीरियत और कश्मीर में शांति की बात करने वाले दोमुंहे लोग इस कदर जल उठे हैं कि उनके इशारे पर चंद मुट्ठीभर लोग विवेक अग्निहोत्री को धमकियां दे रहे हैं.

कई राज्यों ने किया टैक्स फ्री
कश्मीर फाइल्स की इन दिनों पूरे देश में चर्चा है. द कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती ने अभिनय किया है. फिल्म को हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में कर मुक्त घोषित कर दिया गया है. वहीं, कुछ लोग इसे पूरे भारत में टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं. फिल्म को देखने वाले ज्यादातर लोगों का कहना है कि फिल्म में 1990 के दौर में कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म को दिखाया गया है.

छप्पर फाड़ हो रही फिल्म की कमाई
बता दें कि बुधवार को यानी फिल्म की रिलीज के छठे दिन बॉक्स ऑफिस पर 19 करोड़ रुपये का कलेक्शन दर्ज किया गया है. यह इस फिल्म की अब तक की सिंगल डे में सबसे ज्यादा कमाई है. क्योंकि मंगलवार को फिल्म ने 18 करोड़ रुपये कमाए थे. अब जल्द ही ये फिल्म 100 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली है. इस फिल्म की कमाई के आंकड़ों से अनुपम खेर भी काफी खुश हैं. उन्होंने फिल्म की कमाई को लेकर एक ट्वीट किया है. उन्होंने इस फिल्म की सफलता तो फिल्म जगत की जीत बताया है. उन्होंने कोविड काल के बाद किसी फिल्म का इस तरह से हिट होना शुभ संकेत बताया है.