10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

ओमिक्रॉन: पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज होगी मंत्रिपरिषद की बैठक,दिल्ली में एलजी करेंगे स्तिथि की समीक्षा

Share This Post:

नई दिल्ली : भारत में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसके साथ ही, दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल की बैठक में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें कोरोना के नए वेरिएंट की स्थिति पर समीक्षा की जाएगी.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी की यह बैठक शाम चार बजे होने की उम्मीद है. रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में सभी मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है और जिन चीजों पर चर्चा होने की उम्मीद है, उनमें उत्तर प्रदेश और पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव शामिल हैं. पीएम मोदी ने पिछले गुरुवार को बुलाई गई एक उच्च स्तरीय बैठक में महामारी की स्थिति का जायजा लिया था.

दिल्ली के एलजी शाम चार बजे बैठक करेंगे

वहीं, दिल्ली में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच आज बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक आयोजित की जाएगी. इसमें दिल्ली में कोरोना महामारी की स्थिति पर चर्चा की जाएगी. उपराज्यपाल अनिल बैजल की यह बैठक भी शाम चार बजे ही बुलाई गई है.

एलजी बैठक में जीआरएपी के क्रियान्वयन पर होगी चर्चा

डीडीएमए की ओर से मंगलवार को जारी नोटिस में कहा गया है कि शहर में कोरोना के मामले बढ़ने के चलते श्रेणीबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के क्रियान्वयन का भी बैठक में जायजा लिया जाएगा. बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी. इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव, नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के संयुक्त सचिव, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं एवं गृह विभागों के सचिव तथा विशेषज्ञ शामिल होंगे.

दिल्ली में स्कूल-कॉलेज बंद
उधर, दिल्ली में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरों के मद्देजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को येलो अलर्ट जारी किया है. इसके तहत स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल और जिम बंद रहेंगे, जबकि गैर-जरूरी चीजें की दुकानें ऑड-इवेन फॉमूले पर खोली जाएंगी. इसके साथ ही, 50 फीसदी क्षमता के साथ ही मेट्रो ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. श्रेणीबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के तहत प्रथम स्तर के अलर्ट अनुसार, रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा तथा प्राइवेट दफ्तरों में जरूरी कैटेगरी को छोड़कर आधे कर्मचारी ही काम पर आएंगे. इसके साथ ही, रेस्तरां को सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई, जबकि बीयर बार भी दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक इसी व्यवस्था के साथ खुले रह सकते हैं.