30-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

National Film Awards 2022: अजय देवगन को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, राजीव कपूर की आखिरी फिल्म बनी बेस्ट हिंदी फिल्म, देखें पूरी लिस्ट

Share This Post:

National Film Awards 2022: आज दिल्ली में 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा हुई, जिसमें देशभर के कलाकारों को सम्मानित किया गया. अजय देवगन और साउथ अभिनेता सूर्या ने बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अपने नाम किया. वहीं एक्ट्रेस अपर्णा बालमुरली को अपनी फिल्म ‘सोरारई पोट्रु’ के लिए बेस्ट फीमेल एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है. ‘तुलसीदास जूनियर’ ने नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2022 में बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड जीता है. यह दिवंगत एक्टर राजीव कपूर की आखिरी फिल्म है. इसके अलावा विशाल भारद्वाज को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन, मनोज मुंतशिर के फिल्म ‘सायना’ के लिए बेस्ट गीतकार का अवॉर्ड मिला है.

इस साल लगभग 300 फीचर फिल्में और 150 नॉन फीचर में भेजी गई थीं. इसमें 30 अलग-अलग भाषाओं की फिल्में शामिल थीं. फिल्ममेकर विपुल शाह ने इस साल 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की 10 मेंबर्स की जूरी को लीड किया. बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिलने के बाद अजय देवगन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैं तानाजी फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीतकर बेहद खुश हूं. मेरे साथ सूर्या ने अपनी फिल्म Soorarai Pottru के लिए अवॉर्ड जीता. मैं सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मेरी क्रिएटिव टीम, दर्शक और मेरे फैंस. मैं अपने माता-पिता का आभारी हूं. और भगवान का शुक्रिया करता हूं. मेरी तरफ से सभी विजेताओं को शुभकामनाएं.

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की लिस्ट
बेस्ट एक्टर
अजय देवगन और साउथ सुपरस्टार सूर्या को बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है. अजय देवगन को यह अवॉर्ड फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर और सूर्या को अपनी फिल्म Soorarai Pottru के लिए अवॉर्ड मिला.

बेस्ट एक्ट्रेस
एक्ट्रेस अपर्णा बालमुरली को अपनी फिल्म ‘सोरारई पोट्रु’ के लिए बेस्ट बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला.

बेस्ट हिंदी फिल्म

राजीव कपूर और संजय दत्त स्टारर फिल्म तुसलीदास जूनियर को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड मिला.

बेस्ट पापुलर फिल्म- ताण्हाजी: द अनसंग वॉरियर

बेस्ट फीचर फिल्म- सोरारई पोटरू (तमिल)
बेस्ट डायरेक्टर– केआर सचिदानंदन (मलयालम फिल्म एके अय्यप्पनम कोशियुम के लिए)
बेस्ट लिरिक्स

गीतकार मनोज मुंतशिर को फिल्म ‘सायना’ के लिए बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड मिला.
बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

एक्टर बीजू मेनन को मलायलम फिल्म AK Ayyappanum Koshiyum के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला.
बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस

लक्ष्मी प्रिया चंद्रमौली को अपनी तमिल फिल्म Sivaranjiniyum Innum Sila Pengalum के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला.
बेस्ट डायरेक्शन

डायरेक्टर Sachy को अपनी मलयालम फिल्म Ayyappanum Koshiyum के लिए बेस्ट डायरेक्शन का अवॉर्ड दिया गया.

बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर

सिंगर राहुल देशपांडे को बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का नेशनल अवॉर्ड मिला.
बेस्ट हरयाणवी

बेस्ट हरयाणवी फिल्म का अवॉर्ड फिल्म दादा लख्मी को दिया गया.