06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

सुल्तानगंज : माघ पूर्णिमा के मौके पर पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, बाबा अजगैबीनाथ मंदिर में किया जलाभिषेक ।

Share This Post:

सुल्तानगंज : माघ पूर्णिमा पर शनिवार को सुल्तानगंज स्थित उत्तरवाहिनी गंगा में स्नान करने श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ पड़ी है शुक्रवार शाम से ही श्रद्धालु का सुल्तानगंज आने का सिलसिला शुरू हो गया था जो बदस्तूर जारी है। इस मौके पर अब तक एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई इसके बाद बाबा अजगैबीनाथ मंदिर में फूल, बेलपत्र, धूप, दीप ,मेवा, जल से श्रद्धालुओं ने नियम निष्ठा के साथ पूजा अर्चना किया। पुजा अर्चना करने के बाद श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर दान पुण्य किया मान्यता है कि इस दिन गंगा स्नान के बाद दान पुण्य करने से मनोवांछित फलों की प्राप्ति होती है।इधर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया है । नगर परिषद के द्वारा यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए गंगा घाटों पर पूरे गंगा घाटों पर बांस ब्रीकेटिंग कराया गया है। पूर्णिमा के मौके पर मिथिलांचल से चल कर आए पच्चीस हजार कांवरियां गंगाजल भरकर बाबा बैद्यनाथ को जल अर्पण के लिए देवघर रवाना हुए इससे पहले शिव भक्तों ने गंगा स्नान करने के बाद पूरे नियम निष्ठा के साथ कांवर पूजन किया संकल्प लेकर इसके बाद बाबा का जयकारा लगाते हुए देवघर की ओर पैदल चल पड़े।

यह भी पढ़े: भागलपुर में माघी पूर्णिमा के मौके पर गंगा घाटों पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी,पढ़े मुख्य रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।