26-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद, आश्रितों के बीच 4-4 लाख रुपये का चेक का किया गया वितरण ।

Share This Post:

जल्द होगी मिनी ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण :जयंत राज


बांका/अमरपुर: अमरपुर थाना क्षेत्र के बल्लिकित्ता गांव में विगत दिनों कोरोना पॉजिटिव से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत के बाद पुरे जिले में हरककम्प मच गया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए अमरपुर विधान सभा के विधायक सह बिहार सरकार का ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री की पहल पर मृतक की पत्नी को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार -चार लाख रुपये का चेक दिया गया। शनिवार के दिन मंत्री का काफिला बल्लिकित्ता गांव पहुंचा। मौके पर मंत्री जयंत राज कुशवाहा मृतक के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया। मौके पर मंत्री ने शोक संलिप्त परिवार को आश्वासन देते हुए कहा कि इस दुःख की घड़ी में पुरा प्रशासन आपके साथ है। उन्होंने बताया कि स्वयं शोक संलिप्त परिवार के संबंध में प्रतिदिन अधिकारियों से जानकारी ले रहे थे। मौके पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों एवं अधिकारियों को उन्होंने बल्लिकित्ता गांव का प्रतिदिन सेनेटाईज एवं ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण करने का निर्देश दिया।वहीं मंत्री का काफिला अमरपुर रेफरल अस्पताल पहुंचा जहां अस्पताल में कोरोना मरीजो को दी जा रही सुविधाओं के संबंध में मंत्री ने स्वास्थ्य प्रबंधक एवं अस्पताल के प्रभारी से अधतन् जानकारी लिया। मौके पर मंत्री ने बताया कि बिहार में कोविड 19 के तीसरे फेज को लेकर विभिन्न अस्पतालों में व्यापक इंतजाम किये जा रहे हैं। जल्द ही अमरपुर अस्पताल में मिनी ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ हो जायेगी। ओक्सीजन प्लांट का निर्माण के बाद प्रतिदिन सौ सिलैण्डर की भरने का क्षमता होगा। इस मौके पर बांका एसडीएम मनोज कुमार चौधरी, अमरपुर सीओ स्वाति कृष्णा, बीडीओ राकेश कुमार, थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार राय, स्वास्थ्य प्रबंधक सुनील कुमार चौधरी, डाटा केयर अभिषेक कुमार घोष, बल्लिकित्ता पंचायत की पुर्व मुखिया आशा देवी, निवर्तमान मुखिया संजय कुमार सिंह,अरविन्द यादव, कृष्णानंद कापरी समेत अन्य ग्रामीण व स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।


यह भी पढ़े: बांका:ग्रामीण कार्य मंत्री सह अमरपुर विधायक के आगमन पर फूटा ममता कार्यकर्ताओं का दर्द ,विगत 10 वर्षों से नही मिल रहे वेतन की लगाई गुहार,पढ़े पूरी रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।