26-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: नवटोलिया मदरसा ब्लास्ट में बड़ा खुलासा, IED विस्फोटक से ब्लास्ट की आशंका,पूरे गाँव के लोग गायब!

Share This Post:

रिपोर्ट/-कुंदन भगत/-बांका: बिहार के बांका जिले में मंगलवार को एक मस्जिद के पास मदरसे में विस्फोट होने से पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया, बांका के नगर थाना क्षेत्र के नवटोलिया मोहल्ला में एक मदरसा भवन में मंगलवार की सुबह अचानक विस्फोट हो गया,विस्फोट में एक इमाम की मौत हो गई,बुधवार सुबह अज्ञात के एफआईआर दर्ज किया गया है,वहीं इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों की माने तो मदरसे के अंदर IED ब्लास्ट हुआ था,हालांकि अभी इसकी पुष्टी नहीं हुई है।

मामले को लेकर कहते है DIG सुजीत कुमार।


मौके पर पहुंचे डीआईजी सुजीत कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन कर रहे हैं,जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है, उन्होने कहा कि हादसे के बाद पूरा गांव खाली है ये भी जांच का विषय है,फॉरेंसिक टीम ( FSL) ने यहां से जांच के नमूने लिये हैं. तहकीत के बाद ही कुछ कहा जा सकता है किन परिस्थितियों में मदरसे की पूरी इमारत जमींदोज हो गई।हादसे के बाद गांव में एक्का- दुक्का बुजुर्ग नजर आ रहे हैं. संवाददाता से बातचीत के दौरान एक बुजुर्ग ने बताया कि हादसे में एक मौलवी की मौत हो गई है, लोग गांव में क्यों नहीं मुझे नहीं मालूम है,
नूरी मस्जिद के जांच के दौरान महरूम मौलाना अब्दुल मोमिन अंसारी से जुड़े कुछ अहम कागजात भी मिले हैं,जिसमें पता चला है कि मौलाना 17 मई को जिला प्रशासन से ई-पास लेकर उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित सौदग्राम किसी कार्य में गए हुए थे, इसके अलावा कुछ मेडिकल कागजात भी मलबे से बरामद हुआ है और सिलिंडर भी मिला है,सूत्रों से ये भी पता चला है कि महरूम मौलवी अब्दुल मोमिन का तबलीगी जमात से ताल्लुक था. हालांकि बांका पुलिस अभी तक पुष्टि नहीं की है।FSL टीम को विस्फोट में मिले बारूद के अंश बक्से में रखा गया था बम.

जानकारी के मुताबिक मदरसे के अंदर के कार्यालय में एक बक्से में बम था, जो बिस्फोट कर गया है, बम की क्षमता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि मदरसा पूरी तरह जमींदोज हो गया और आसपास के कई घरों में भी दरारें आ गई हैं,बताया जा रहा है कि पिछले कई सालों से पास के गांव मजलिसपुर से इस गांव का विवाद चलता रहा है, बता दें कि नवटोलिया और मजलिसपुर गांव में 20 दिन पहले भी विवाद हुआ था, विवाद और मदरसे में रखे गए बम को एक साथ जोड़कर पुलिस जांच कर रही है।


यह भी पढ़े-नवगछिया:प्रेम जाल में फसाकर युवक ने लड़की को शादी का दिया झांसा, 1 साल तक किया यौन शोषण,पढ़े पूरी रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।

यह भी पढ़े-भागलपुर: वार्ड मेंबर का ऐसा #दबंगई कि- एक परिवार अपना घर छोड़कर दूसरे के घर शरण लेने को मजबूर,पढ़े पूरी रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।

यह भी पढ़े-बांका: नवटोलिया मदरसा में भीषण विस्फोट, बम ब्लास्ट की आशंका, मदरसा पूरी तरह ध्वस्त, पढ़ें पूरी रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।

यह भी पढ़े-बांका: नवटोलिया मदरसा ब्लास्ट में मौलवी की मौत की पुष्टि, लाश बरामद, जख्मी को गुप्त जगह ले जाने चर्चा,गाँव के पुरुष फरार,पढ़े पूरी रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।