29-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: नए मतदाताओं के नाम जोड़ने को लेकर किया गया बीएलओ की बैठक..दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश

Share This Post:

बैठक में उपस्थित बीएलओ को संबोधित करते अधिकारी गण

अमरपुर(बांका): अमरपुर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार भवन में मंगलवार के दिन बांका एडीएम माधव कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड के बीएलओ का एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य रूप से बीडीओ राकेश कुमार, बीपीआरओ हिमांशु शेखर उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित बीएलओ को संबोधित करते हुए एडीएम ने सभी बीएलओ एवं कम से कम बीस नये मतदाताओं का नाम जोड़ने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी बीएलओ को बुथ निरिक्षण करते हुए सेल्फी ग्रुप में भेजते हुए गरूड़ एप का स्टेटस का स्क्रीनशॉर्ट ग्रुप में भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि सभी बीएलओ बुथ लेबल पर बैठक कर पुनरीक्षण अभियान के बारे में आम मतदाताओं को जागरूक करेंगे। प्रोसेडिंग में बीएलओ का हस्ताक्षर होना अनिवार्य है। बैठक में आशा कार्यकर्ता, जिविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका एवं विकास मित्र की उपस्थिति अनिवार्य है।

जिस भी बीएलओ के क्षेत्र में हाई स्कूल है तो वैसे स्कूल को चिह्नित करते हुए पलस टु पास होने वाले छात्रों का नाम मतदाता सुची में जोड़ना सुनिश्चित करें। साथ ही स्कूल में अध्ययन छात्रों से पता करना है कि उनके घरों में किन लोगों का नाम मतदाता सुची में नहीं है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जिस भी बीएलओ का परफोमेन्स जीरो रहेगा वैसे बीएलओ को चिह्नित करते हुए कार्यवाही किया जायेगा। तीन प्रतिनियुक्त शिक्षक को बूथ बांट देना है। मौके पर उन्होंने सीडीपीओ को स्वीप कार्यक्रम करने के लिए निर्देशित किया।

मौजुद अधिकारियों एवं बीएलओ को स्कूल में अध्ययन रत छात्रों से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रभात फेरी निकालने के लिए निर्देश दिया। मौके पर उन्होने मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर प्रखंड कार्यालय से रवाना किया। इस अवसर पर जदयु के प्रखंड अध्यक्ष विमल कुमार सिंह, राजद के प्रखंड अध्यक्ष मनोज दास, भाजपा के पुर्वी मंडल अध्यक्ष महीप कुमार सिंह, बीएलओ नाजीर हैदर अंसारी, अबीना खातुन, रिंकु कुमारी, मु मनीर रजा, राजेश कुमार, फरहत परवीन, शुभम वत्स, रीता देवी समेत प्रखंड के सभी बीएलओ उपस्थित थे।