26-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: इंटर परीक्षा के दूसरे दिन भी फर्जी छात्र गिरफ्तार,थाना में प्राथमिकी दर्ज।

Share This Post:

बांका/अमरपुर: बांका जिले में कदाचार रहित इंटर की परीक्षा संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से जुटा हुआ है। इसके बाद भी इंटर की परीक्षा में फर्जीवाड़े का खेल थम नहीं रहा है। मंगलवार को भी एक अमरपुर के सीएमएस हाई स्कूल से फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को भी इसी स्कूल से एक फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया था। जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेंद्र झा ने बताया कि मंगलवार को प्रथम पाली के दौरान गणित विषय की परीक्षा चल रही थी। इसी दौरान सीएमएस हाई स्कूल में केंद्राधीक्षक रेणु कुमारी ने परीक्षार्थियों की जांच शुरू करवाई। बारी-बारी से जांच के क्रम में एक छात्र का जब एडमिट कार्ड से फोटो मिलान किया गया तो कुछ गड़बड़ी पाया गया। जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो छात्र फर्जी निकला। फर्जी छात्र रूपेश कुमार एसएसपीएस कॉलेज के छात्र साजन कुमार के बदले परीक्षा दे रहा था।

फर्जी छात्र को तुरंत पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया। फर्जी छात्र के विरुद्ध अमरपुर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। केंद्राधीक्षक के आवेदन के आधार पर दर्ज हुई है प्राथमिकी अमरपुर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने बताया कि एस एम पी एस हाई स्कूल शाहपुर के केंद्राधीक्षक रेणु कुमारी से प्राप्त आवेदन के आधार पर फर्जी तरीके के एग्जाम दे रहे छात्र रूपेश कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर की गई है। गिरफ्तार युवक मुंगेर जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कोयरी टोला का है। इससे पहले सोमवार को भी इसी हाई स्कूल में फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहे एक छात्र दुलार कुमार को गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल गिरफ्तार युवक को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।