30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: बेटी जन्म देना बना शिवानी के लिए अभिशाप,पति और जेठ ने मिलकर उतारा मौत के घाट

Share This Post:


शोकाकुल मृतका का मायके के लोग

अमरपुर(बांका): बिहार सरकार एवं केन्द्र सरकार के द्वारा बेटी बचाओ, नारी सशक्तिकरण आदी को लेकर आये दिन बड़े -बड़े होर्डिंग एवं नारा लगाकर आम लोगों को जागरूक कर रहे हैं। आज बेटी नहीं तो आगे वंश नहीं बढ़ेगा आदी नारों से आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है। महिलाओं को राजनिती से लेकर हर विभाग में आरक्षण दिया जा रहा है। लेकिन आज भी कुछ ऐसे लोग हैं जो बेटी को अभिशाप मानते हैं। कुछ ऐसा ही घटना बांका जिला के महेशाडीह में घटित हुई। जहां एक महिला को तीन बेटी जनने पर पति एवं जेठ ने मिलकर बेरहम तरीके से लोहे की खंती घोंपकर मौत के घाट उतार दिया। मृतका महेशाडीह गांव निवासी सुनील दास की 28 वर्षीय पत्नी शिवानी देवी बताई गयी। घटना की सुचना मृतका के मायके अमरपुर थाना क्षेत्र के सिझुआ गांव में मिलते ही मायके वालों में कोहराम मच गयी।

मामले को लेकर मृतका के पिता परदेशी दास ने बताया कि दस वर्ष पुर्व अपनी पुत्री शिवानी का विवाह बांका जिला के महेशाडीह गांव निवासी वकील दास के पुत्र सुनील दास को साथ किया था। विवाह के पश्चात मेरी पुत्री तीन बच्ची को जन्म दिया। लड़की जन्म देना ही मेरी पुत्री के लिए अभिशाप बन गयी। सोमवार के दिन मेरी पुत्री को मेरा दामाद सुनील दास एवं दामाद का बड़ा भाई मनोज दास ने लोहे की सरिया घोंपकर मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने बताया कि जब मेरी पुत्री ने दो बच्ची को जन्म दिया तभी से मेरा दामाद मेरी पुत्री को मायके से दो लाख रूपैया लाने का दबाब बनाते हुए प्रताड़ित करने लगा।

चार माह पुर्व ही मेरी पुत्री ने तीसरी बच्ची को जन्म दिया। तभी से मेरा दामाद मेरी पुत्री को जान मारने के लिए मौके की तलास में रहने लगा। मृतका दो बहन एवं एक भाई है ।जबकि मृतका की बड़ी पुत्री अंजली कुमारी (6)वर्ष,मंझली पुत्री छोटी कुमारी तीन वर्ष एवं नवजात बच्ची चार माह की है। घटना के बाद जहां एक तरफ महेशाडीह के लोग हतप्रभ है तो वहीं दूसरी तरफ मृतका के मायके सिझुआ गांव के लोग भी आश्चर्य चकित है। मृतका के पिता परदेशी दास के फर्द बयान पर बांका थाने में प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपित पति सुनील दास को गिरफ्तार कर लिया है।