10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: आला अधिकारियों के लाख कोशिश के बाद भी नहीं रूक रही है अवैध खनन :बालु माफिया अवैध खनन कर बिहार सरकार को लाखों का लगा रहे हैं चुना

Share This Post:

बांका: बिहार में अवैध खनन को पुर्ण रूपेण रोकने को लेकर बिहार सरकार के द्वारा आये दिन नये -नये निर्देश पारित कर रहे हैं। जिला स्तर के आला अधिकारियों के द्वारा थानाध्यक्षों के साथ -साथ सभी पुलिस कर्मियों को सख्त निर्देश दिये हैं। बावजूद बालु माफिया अंधेरा ढलते ही बालु खनन की घटना को अंजाम देने में जुट जाते हैं। सबसे आश्चर्य जनक बात यह है कि इन माफियाओं के द्वारा चौंक चौराहे पर फैलाये गये शागिर्दों के खिलाफ अब तक अमरपुर पुलिस के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

आज बालु माफिया अंधेरा होते ही क्षेत्र के मालदेवचक, चोकर, किसनपुर, मादाचक आदी अवैध घाटों से बालु उठाव कर महमदपुर, जगत पोखर होते हुए बस स्टैण्ड, कौशलपुर, गोपालपुर होकर चिरैया, संग्रामपुर, अकबरनगर आदि जगहों पर जाकर ऊंचे किमत में बिक्री कर बिहार सरकार को प्रतिदिन लाखों रूपये का चुना लगा रहे हैं।

एक तरफ बालु उठाव से जहां नदी की अस्तित्व खतरे में है तो वहीं दूसरी तरफ बालु लदी वाहन की शोर से ग्रामीण भी खासे परेशान हैं। ग्रामीण बताते हैं कि बिना पुलिस की मिली भगत से अवैध खनन नहीं हो सकती है। पुलिस कर्मियों ने माफियाओं को मौन स्वीकृति दे दिया है तभी तो बालु माफिया पुरी रात बैखौफ होकर बालु खनन की घटना को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन यदा -कदा एक दो बालु लदी ट्रैक्टर पकड़कर खानापुर्ति कर रहे हैं।