26-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: नवटोलिया मदरसा में भीषण विस्फोट, बम ब्लास्ट की आशंका, मदरसा पूरी तरह ध्वस्त।

Share This Post:


बांका: बांका जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत नवटोलिया गांव के मस्जिद परिसर में स्थित मदरसे में भीषण विस्फोट हुआ है। विस्फोट कितना जबरदस्त था इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि विस्फोट की वजह से पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया है। विस्फोट के बाद घटनास्थल के आसपास उठे धुएं के गुबार से बिल्कुल अंधेरा छा गया। विस्फोट की गूंज दूर-दूर तक सुनाई दी। विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के इलाके के ग्रामीण भयभीत हो गए और एक दूसरे से पूछताछ करने लगे।बांका जिला मुख्यालय स्थित चांदन नदी के उस पार सदर थाना क्षेत्र में नवटोलिया गांव स्थित है। इस गांव के मध्य एक बड़ी मस्जिद है और मस्जिद परिसर में मस्जिद के सामने वाले हिस्से में मदरसा चलता है। इसी मदरसे में विस्फोट हुआ है।

आधिकारिक तौर पर हालांकि इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन चर्चा के मुताबिक विस्फोट में कुछ लोगों के हताहत होने की भी बात कही जा रही है।घटना की सूचना मिलने के साथ ही भारी संख्या में सुरक्षा बलों के साथ वरीय पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। मामले की पड़ताल के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुलाने की बात कही जा रही है। विस्फोट के बाद मस्जिद और मदरसे से जुड़े लोग फरार हो गए बताए गए हैं। गांव से भी अनेक लोगों के फरार हो जाने की खबर है। सुरक्षा बलों के साथ वरीय पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर मामले की जांच कर रहे हैं।इससे पहले मंगलवार की सुबह जब मदरसे में विस्फोट हुआ तो वहां धुएं की वजह से अंधेरा छा गया। जोरदार आवाज के साथ पूरा मदरसा गिरकर ध्वस्त हो गया। नवटोलिया के पास ही स्थित चमरेली एवं मजलिशपुर गांव के कुछ लोग दौड़ कर उस तरफ देखने गए लेकिन उन्हें विस्फोट वाले परिसर में घुसने नहीं दिया गया। कुछ लोगों ने घटनास्थल की घेराबंदी कर रखी थी।


यह भी पढ़े-भागलपुर:दबंग अपराधियो ने पुलिस टीम पर लाठी-डंडा और ईंट से किया हमला, खेत के रास्ते से जान बचाकर भागी पुलिस,पढ़े पूरी रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।

यह भी पढ़े-नवगछिया में रफ्तार का दिखा “रौद्र रूप,बेकाबू ट्रक ने बाइक सवार युवक को रौंदा”,हुई दर्दनाक मौत,पढ़े पूरी रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।