05-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: नवटोलिया मदरसा ब्लास्ट में मौलवी की मौत की पुष्टि, लाश बरामद, जख्मी को गुप्त जगह ले जाने चर्चा,गाँव के पुरुष फरार।

Share This Post:


बांका : बांका के नवटोलिया मदरसा ब्लास्ट को लेकर अभी की सबसे बड़ी खबर सामने आई है। मदरसा ब्लास्ट में एक मौलवी के मारे जाने की पुष्टि हो गई है। मौलवी की लाश पुलिस ने बरामद कर ली है। इस कांड में चार अन्य लोगों के भी घायल होने की चर्चा इलाके में है। हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। इधर ब्लास्ट में ध्वस्त हुए मदरसे के मलबे में भी कुछ लाशों के दबे होने की चर्चा है। लेकिन इसकी भी कहीं से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

मालूम हो कि मंगलवार को सबेरे करीब 8:00 बजे बांका टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया में स्थित मस्जिद परिसर के मदरसे में भीषण विस्फोट हुआ जिसमें पूरा मदरसा ध्वस्त होकर जमीनदोज हो गया। इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना पाकर कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और इलाके की नाकाबंदी कर जांच पड़ताल शुरू की।इस बात की चर्चा सुबह से यहां थी कि मदरसे में ब्लास्ट के दौरान मौलवी सहित कुछ लोग घायल हुए हैं जिन्हें फौरन यहां से हटा दिया गया है। एक चर्चा के मुताबिक यह भी कहा गया कि मौलवी की मौत हो चुकी है। लेकिन इस बात की पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं हो रही थी। एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि पूरी जांच और पुख्ता सबूत के आधार पर ही कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल मामले की फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के सहयोग से जांच की जा रही है।इस बीच अपराहन करीब 5:00 बजे के आसपास एक अज्ञात कार नवटोलिया गांव पहुंची और जल्दबाजी में एक लाश उतारकर फरार हो गई। कुछ गांव वालों ने भी कार को जल्दीबाजी में गांव से निकल जाने को कहा। कार से जो लाश उतारी गई उसकी पहचान नवटोलिया मदरसा के मौलवी मोहम्मद अब्दुल सत्तार मोबीन के रूप में की गई है जो झारखंड के सारठ का रहने वाला था। वह नवटोलिया मदरसे में पढ़ाने के साथ-साथ मस्जिद का मोअज्जिन भी था।


यह भी पढ़े-बांका: नवटोलिया मदरसा में भीषण विस्फोट, बम ब्लास्ट की आशंका, मदरसा पूरी तरह ध्वस्त, पढ़ें पूरी रिपोर्ट संक्षिप्त में..।