25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका में एनडीए ने लहराया विजय पताका, 341 मतों से जीते विजय कुमार सिंह

Share This Post:

DESK: बिहार विधान परिषद चुनाव में एनडीए के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला बांका में भी देखने को मिला है. यहां चुनाव में एनडीए प्रत्याशी विजय कुमार सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने अपने नजदीकी राजद प्रत्याशी संजय कुमार को 341 वोटों से हराया. कुल 14 टेबुल पर हुए वोटों की गिनती के बाद एनडीए उम्मीदवार 2141 वोट मिले. वहीं राजद 1750 वोट प्राप्त हुआ. तीसरे स्थान पर रहीं शिम्पल देवी को 1115 वोट प्राप्त हुए.

इस बार के बिहार विधानपरिषद के चुनाव में आरजेडी और एनडीए के बीच सीधा चुनावी मुकाबला है. कहीं-कहीं निर्दलीय उम्मीदवार ने मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है. इस चुनाव में तेजस्‍वी यादव की पार्टी आरजेडी ने 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि एक सीट समझौते के तहत सीपीआई को दिया गया है.

दूसरी तरफ एनडीए के तरफ से बीजेपी ने 12 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं, तो जेडीयू के 11 प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में हैं. एक सीट एनडीए के घटक दल के पशुपति पारस गुट के राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को दिया गया है. इस चुनाव में मुकेश सहनी और चिराग पासवान की साख भी दांव पर लगी हुई है.