06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: चुनाव खर्च का ब्योरा जमा करने में प्रतिनिधि नहीं ले रहे हैं दिलचस्पी,धीमी गति से चल रही है चुनाव खर्च ब्योरा जमा करने का कार्य ।

Share This Post:

चुनावी खर्च का ब्योरा जमा करते अभ्यर्थी

अमरपुर(बांका): अमरपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव संपन्न होने से करीब बीस दिन पुर्ण होने वाली है। चुनाव संपन्न होने के बाद मतगणना कार्य भी संपन्न हो गयी है। पंचायत चुनाव में 19 पंचायत में विभिन्न पदों के लिए कुल 2156 अभ्यर्थियों ने चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमाया था। चुनाव एवं मतगणना कार्य संपन्न होने के बाद सभी अभ्यर्थियों को चुनावी खर्च का ब्योरा कार्यालय में जमा करने का चुनाव आयोग के द्वारा सख्त निर्देश दिया गया था ताकि अभ्यर्थी आगामी चुनाव लड़ सके। निर्देशों के बावजूद अभ्यर्थी चुनावी खर्च का ब्योरा जमा करने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। सोमवार के बारह बजे तक विभिन्न पदों के लिए अब तक मात्र 90 प्रत्याशियों ने चुनावी खर्च का ब्योरा जमा किया है। पंचायती राज कार्यालय के कर्मी से मिली जानकारी के अनुसार अब तक सरपंच पद से 07,मुखिया पद से 19,पंच पद से 12, वार्ड सदस्य पद से 42 एवं पंसस पद से 09 अभ्यर्थियों ने चुनावी खर्च का ब्योरा जमा किया है।

सोमवार के दिन गोरगम्मा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया बलबीर सिंह ने कार्यालय में चुनावी खर्च का ब्योरा जमा किया है। बीपीआरओ हिमांशु शेखर ने बताया कि चुनाव लड़े सभी अभ्यर्थियों को चुनावी खर्च का ब्योरा जमा करना अनिवार्य है। चुनावी खर्च का ब्योरा जमा नहीं करने वाले अभ्यर्थियों पर कार्यवाही करते हुए आगामी कोई भी चुनाव लड़ने से वंचित कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया चुनाव आयोग के द्वारा मुखिया पद के प्रत्याशियों के लिए 40 हजार, पंच पद के प्रत्याशियों के लिए 20 हजार, वार्ड सदस्य पद के प्रत्याशियों के लिए 20 हजार, सरपंच पद के प्रत्याशियों के लिए 40 हजार, पंसस पद के प्रत्याशियों के लिए 30 हजार एवं जिला परिषद पद के प्रत्याशियों के लिए 01 लाख रूपैया चुनाव में खर्च करने के लिए तय किया गया है। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों से अविलंब चुनावी खर्च का ब्योरा जमा करने की अपील किया।