28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: पुआल की टाल में लगी आग,बगल में स्थित फुस का घर जलकर हुई राख

Share This Post:

आग पर काबु पाने का प्रयास करते दमकल कर्मी व मौजूद ग्रामीण

बांका: अमरपुर थाना क्षेत्र के बाजा गांव में रविवार की दोपहर पुआल की टाल में आग लग गयी। जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते आग ने रौद्र रूप धारण करते हुए बगल में स्थित फुस के घर को अपने चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने आग पर काबु पाने का अथक प्रयास किया लेकिन आग रौद्र रूप धारण करते हुए बढ़ती चली गई। थक हार कर ग्रामीणों ने घटना की जानकारी अमरपुर थाने में दिया जहां से फायर ब्रिगेड की वाहन बाजा गांव पहुंच कर ग्रामीणों की मदद से आग पर काबु पाया। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बाजा गांव में गायत्री देवी की पांच बीघा खेतों का पुआल की टाल लगी हुई थी।

रविवार की दोपहर अचानक टाल में आग लग गयी जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते आग ने रौद्र रूप धारण करते हुए बगल में स्थित ब्रहमदेव यादव की फुस के घर को अपने चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने तत्काल अगलगी की सुचना खेतो पर काम कर रहे गृहस्वामी को दिया। सुचना मिलते ही गृहस्वामी गायत्री देवी तथा ब्रहमदेव यादव अपने घर पर आये और ग्रामीण तथा फायर ब्रिगेड के कर्मियों की मदद से आग पर काबु पाया।

लेकिन तब तक पुआल की टाल समेत ब्रहमदेव मंडल का घर जलकर राख हो चुकी थी। मौके पर पिड़ित ब्रहमदेव मंडल ने बताया कि अगलगी की घटना में घर की छत समेत घर में रखे अनाज, तीन हजार नकद, किमती कपड़े व अन्य सामान जलकर राख हो चुकी थी। जबकि टाल में लगी सारा पुआल जलकर राख हो गयी। पिड़ित गृहस्वामी ने बताया कि अगलगी की घटना में लाखों रूपैये की क्षति हुई है।

अगलगी की घटना के बाद पिड़ित गृहस्वामी ब्रहमदेव यादव सपरिवार खुले आसमान के नीचे रहने पर मजबूर हो गये हैं।