09-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Banka: कोलकाता से भागलपुर आ रहा टैंकर पलटा, तेल लूटने के लिए उमड़ी भीड़, नजारा देखकर रह जाएंगे दंग

Share This Post:

BANKA: बांका में रविवार को एक तेल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया. घटना बाराहाट प्रखंड अंतर्गत भागलपुर-हंसडीहा मुख्य सड़क मार्ग पर लीलावरण गांव के पास की है. इस दौरान तेल लूटने के लिए भारी संख्या में स्थानीय लोग उमड़ पड़े. बताया गया कि इस ट्रक में रिफाइन होने की अफवाह उड़ने पर लोगों की भीड़ जुटी और करीब एक घंटे तक तेल लूटने का सिलसिला लगातार जारी रहा. वहीं चालक काफी देर तक केबिन में फंसा रहा. इधर, भारी मात्रा में लोग टैंकर पर चढ़कर तेल लूटते रहे.

कोलकाता से भागलपुर जा रहा था टैंकर

इस दौरान टैंकर में फंसे चालक को बचाने के लिए किसी ने भी प्रयास नहीं किया. काफी मशक्कत के बाद चालक ने शीशा तोड़ कर किसी तरह अपनी जान बचाई. इधर, करीब एक घंटे तक लोग टैंकर से तेल लूटने में व्यस्त दिखे. जिसे जो बर्तन मिला वह हाथ में लेकर तेल लूटने पहुंच गए. टैंकर कोलकाता से चला था जो भागलपुर की ओर जा रहा था. गाड़ी लीलावरण के पास एक बाइक सवार को बचाने के दौरान अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

लोग बर्तन, बाल्टी लेकर तेल लूटने पहुंचे

गाड़ी के पलटते ही उसमें मौजूद तेल का रिसाव होने लगा. इसी बीच पास से गुजरते हुए लोगों द्वारा तेल रिसाव की सूचना मिलते ही आसपास और दूर अवस्थित गांव के लोग भी बर्तन लेकर टैंकर से तेल लूटने पहुंच गए. लोग तेल लूटने में इस कदर मशगूल हो गए कि दुर्घटनाग्रस्त टैंकर में फंसे वाहन चालक को भी बाहर निकालना भूल गए. अधिक से अधिक तेल लूटने की लालच में कुछ लोगों ने टैंकर में जगह-जगह छेद कर दी और हाथों में बाल्टी, तो कोई घर का अन्य बर्तन लेकर तेल लूटने पहुंच गए.

पुलिस पहुंची तो ग्रामीणों को खदेड़ा

घटना की जानकारी पाकर स्थानीय पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और तेल लूट रहे लोगों को खदेड़ा. इसके बाद लूट का सिलसिला बंद हुआ. इस बीच बड़े पैमाने पर लोग तेल लूट चुके थे. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्रेन मंगाई. इसके बाद क्रेन की मदद से टैंकर को सीधा किया गया. घायल अवस्था में चालक को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. थानाध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त टैंकर की सुरक्षा को लेकर चौकीदार की नियुक्ति मौके पर कर दी गई है.