29-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: अनियंत्रित बस ने 2 वर्षीय बालक को कुचला,हुई मौत..परिजनों में मचा कोहराम

Share This Post:

सड़क जाम करते ग्रामीण व शव से लिपटकर रोते बिलखते परिजन

अमरपुर(बांका): इंगलिशमोड़ -शंभुगंज मुख्य पथ पर केन्दुआर गांव के समीप स्टार बस की टक्कर से दो वर्षीय बालक जख्मी हो गया। गंभीर स्थिति में परिजन जख्मी राजकिशोर सिंह का दो वर्षीय पुत्र पृथ्वी कुमार को उपचार के लिए अमरपुर स्थित रेफरल अस्पताल लेकर आये जहां डाक्टर नवल किशोर साह ने जख्मी बालक का प्राथमिक उपचार कर गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर उपचार के लिए मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया। भागलपुर ले जाने के क्रम में रास्ते में ही बालक की मौत हो गयी। बालक की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने बताया कि बालक सड़क किनारे स्थित अपने घर के बाहर खेल रहा था तभी शंभुगंज की और से आ रही स्टार बस ने धक्का मार दिया। मौके से बस चालक बस लेकर फरार होने में कामयाब हो गया।

घटना से आक्रोशित ग्रामीण व परिजनों ने मुख्य पथ पर शव रखकर किया जाम,सीओ के आश्वासन पर दो घंटे के हटाया जाम

केन्दुआर गांव में स्टार बस की टक्कर में हुई दो वर्ष की बालक की मौत से जहां एक तरफ मृतक बालक की मां सरस्वती देवी का रो -रोकर बुरा हाल हो गया तो वहीं दूसरी तरफ घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव को बीच सड़क पर रख दिया एवं बांस बल्ला लगाकर इंगलिशमोड़ -शंभुगंज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जाम होने से सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गयी। मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि मृतक के परिजन काफी गरीब हैं। मृतक बालक के पिता राजकिशोर सिंह गांव मे रहकर मजदुरी करते हैं। बालक जुड़वां हुआ था जिसमें एक बहन सृष्टि कुमारी (२)वर्ष एवं एक बालक पृथ्वी कुमार (२)वर्ष है। बस की टक्कर में पृथ्वी कुमार की मौत हो गयी। अब मात्र दो बहन सृष्टि एवं मीरा कुमारी (8) माह है।

ग्रामीणों ने बताया कि आये दिन सड़को पर वाहन बेलगाम होकर मौत बनकर दौड़ रही है। आज मौत बनकर दौड़ रही वाहनों पर कोई लगाम नहीं है। वहीं जाम की सुचना मिलते ही फुल्लीडुमर सीओ अखिलेश कुमार सिन्हा, बीडीओ विकास कुमार, अमरपुर थानाध्यक्ष मोहम्मद सफदर अली, अवर निरीक्षक सुनील कुमार पुलिस बलों के साथ केन्दुआर गांव पहुंच कर जाम कर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन जामकर्ता अपनी मांगो पर अडिग रहे। सीओ ने तत्काल आपदा के तहत चार लाख रुपये मुआवजा राशी देने का आश्वासन दिया। करीब दो घंटे के बाद सीओ के आश्वासन पर जाम हटाया गया और यातायात सुचारू रूप से शुरू कर दिया गया। मृतक बालक की मां सरस्वती देवी का करूण रूदन देखकर मौजुद ग्रामीणों की भी आंखें नम देखी गयी।