27-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बांका: अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे बुनकर,अधिकारियों ने बुनकर बाहुल्य कटोरिया गांव का दौरा

Share This Post:

निरिक्षण के दौरान उपस्थित जिला पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारी ।

बांका: अमरपुर थाना क्षेत्र के बुनकर बाहुल्य कटोरिया गांव का शनिवार के दिन रेशम एवं हस्तकरघा उधोग पटना के निर्देशक पंकज दिक्षित, बांका जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत, बुनकर सेवा केन्द्र के असिस्टेंट निर्देशक बिनोद प्रभाकर ने निरिक्षण कर रेशम व सिल्क से बने कपड़ों का बारीकी से अवलोकन किया। मौके पर बुनकरों के लिए बनाई गयी डाई हाउस का बारिकी से निरिक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। वहीं जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत ने बुनकरों से बात करते हुए बुनकरों की समस्याओं से रूबरू होते हुए समस्याओं का निदान कराने का आश्वासन दिया।बताते चलें बांका जिला अंतर्गत अमरपुर के कटोरिया गांव में डाई हाउस का निर्माण किया गया है।

49 लाख रुपये की लागत से डाई हाउस का निर्माण होना है जिसमें लगभग 16 लाख रुपये की लागत से डाई भवन का निर्माण कार्य पुर्ण कर दिया गया है। डाई हाउस का निर्माण के बाद बुनकरों को निर्मित कपड़ो की डाई कराने के लिए बाहर नहीं जाना होगा। फिलवक्त बुनकरों को हस्तनिर्मित कपड़ों का मधुबनी में डाई कराने के लिए जाना पड़ता है।

मौके पर जिला पदाधिकारी ने मौजुद बुनकरों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर बीडीओ राकेश कुमार, बीपीआरओ हिमांशु शेखर, थानाध्यक्ष मोहम्मद सफदर अली, बुनकर नुसरत खातुन, बीबी जन्नती, बीबी रौनक, मेहमुम निशा, अमीरून निशा, कटोरिया बुनकर सहयोग समिति के मोहम्मद इश्तियाक ,केजीएन सिल्क समिती के मोहम्मद इजाज उर्फ टार्जन समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।