07-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर: TMBU की एक छात्रा और दो छात्र को मिला चांसलर अवार्ड, जानिए इसके बारे में,

Share This Post:

भागलपुर: राजभवन में मंगलवार को तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) की एक छात्रा और दो छात्र को चांसलर अवार्ड से अलग-अलग कैटोगरी में सम्मानित किया गया।

इसमें चांसलर अवार्ड फार बेस्ट स्टूडेंट इन एकेडमिक ब्वॉयज का खिताब विश्वबंधु उपाध्याय और गल्र्स कैटोगरी के लिए सोनम कुमारी को दिया गया। जबकि चांसलर अवार्ड फार बेस्ट स्टूडेंट इन स्पोर्टस ब्वायज कैटोगरी में संकित कुमार को अवार्ड से नवाजा गया। राजभवन में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम के दौरान उक्त छात्रों को सम्मानित किया गया है। इस दौरान टीएमबीयू के प्रभारी कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय, प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार और कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव भी मौजूद थे।

अवार्ड पाने वाले विश्वबंधु उपाध्याय पीजी संस्कृत से पास आउट छात्र हैं। वे शंतरज प्रतियोगिता में विवि का नेतृत्व कर चुके हैं। सोनम कुमार एसएम कालेज की छात्रा है। अपने सेशन की बेस्ट छात्रा चुनी गई थी। जबकि संकित कुमार केकाय‍िंग-केनोइन के खिलाड़ी हैं। वे एसएसबी कालेज कहलगांव के छात्र रहे हैं। वे मूलरूप से छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। वे स्नातक में एसएसबी कालेज के छात्र रहे हैं। वे फिलहाल आर्मी की तैयारी कर रहे हैं। राजभवन में सम्मानित होने के लिए पहुंचे छात्रों के साथ उनके अभिभावक भी पहुंचे थे।

छात्रों को अवार्ड मिलने के बाद के कुलपति समेत अन्य अधिकारियों ने छात्रों को सुखद भविषय की शुभकामनाएं दी। कुलपति ने कहा कि यह बड़े गर्व का पल है। एक विश्वविद्यालय से तीन छात्रों को पूरे बिहार से चांसलर अवार्ड के लिए चुनना काफी गौरव का क्षण है। टीएमबीयू का नाम छात्रों ने रौशन किया है। वहीं अधिकारियों ने कहा कि तीनों छात्रों के चुने जाने से अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी। यहां पढ़कर वे लोग भी आगे जा सकते हैं।

छात्रों को टीएमबीयू के प्रतिकुलपति, कुलसचिव, डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश सिंह, प्राक्टर डा. रतन मंडल, परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार स‍िंह, कालेज इंस्पेक्टर डा. संजय कुमार झा, डा. रंजना दुबे, सीसीडीसी डा. केएम स‍िंह, पीआरओ डा. दीपक कुमार दिनकर, एसएम कालेज के प्राचार्य डा. रमन सिन्हा, मारवाड़ी कालेज के प्राचार्य डा. केसी झा, टीएनबी कालेज के प्राचार्य डा. संजय कुमार चौधरी ने दी है।