01-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर हवाई अड्डे से शुरू होगी हवाई सेवा! जानें इस बारे में शाहनवाज हुसैन ने क्या कहा

Share This Post:

भागलपुर। भागलपुर से हवाई सेवा शुरु करने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन को मजबूती प्रदान करने को लेकर संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की।

मंत्री शाहनवाज हुसैन ने प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों से कहा कि भागलपुर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनाने और हवाई उड़ान शुरु करने के लिए निरन्तर प्रयास करता रहूंगा। और पहले भी करता रहा हूं। उद्योग और पर्यटन के क्षेत्र में काफी तेजी से आगे बढ़ते हुए बिहार को देख कर भागलपुर में भी ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनाने और हवाई उड़ानों की शुरुआत वक्त की बड़ी आवश्यक है।

प्रतिनिधि मंडल में कमल जायसवाल, डा. आनंद मिश्र, लालू शर्मा, डा. सुरेश यादव, सोनू घोष और डा. दिनेश सिंह उपस्थित थे। भागलपुर के सांसद अजय मंडल की मौजूदगी में संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल से हुई मुलाकात के बाद उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि 2006 में भागलपुर का सांसद बनने के बाद से ही भागलपुर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का निर्माण के लिए अब तक न जाने कितनी बार प्रयास कर चुका हूं । उन्होंने कहा कि जब मैं 2003 में नागरिक उड्डयन मंत्री था, उसी समय से मेरी मंशा थी और इसके लिए मैंने प्रयास भी किया। बाद में मसला संसद में उठाया, नागरिक उड्डयन मंत्री के संज्ञान में लाया।

इसके लिए प्रधानमंत्री को भी चिठी लिखी। मैं अब तक इसके लिए प्रयास करता रहा हूं। और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योदिरादित्य सिंधिया से इस विषय मे बात की है। उद्योग मंत्री ने कहा कि भागलपुर बिहार का प्रतिष्ठित आर्थिक गतिविधियों वाला क्षेत्र में आता है।

भागलपुरी सिल्क देश दुनिया में फैला है। भागलपुर विश्व की प्राचीनतम विश्वविद्यालयों में से एक विक्रमशीला यूनिवर्सिटी की भूमि है। बता दूं कि जैन व मुस्लिमों की प्रसिद्ध धर्म स्थली भागलपुर में है। भागलपुर में उद्योग और कारोबार के दृष्टिकोण के साथ पर्यटन के लिहाज से देश-विदेश के लोगों का आना जाना लगा रहता है। हर दृष्टिकोण से भागलपुर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का बड़ा दावेदार है।