01-July-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर ब्लास्टः पीड़ित और घायल से मिले मंत्री शाहनवाज हुसैन, हरसंभव मदद करने का दिलाया भरोसा

Share This Post:

भागलपुर। भागलपुर के ततारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक में तीन मार्च की रात करीब 11.30 बजे हुए भीषण धमाके (में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को बिहार सरकार के मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन भागलपुर पहुंचे. वे पहले घटनास्थल काजवलीचक गए. वहां पीड़ित परिवार से मिले. उनलोगों के रहने और खाने की व्यवस्था फिलहाल पार्टी स्तर से करने की बात कही है. इसके बाद उन्होंन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों से बातचीत की.

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के साथ बिहपुर विधायक इंजीनियर शैलेंद्र, मुंगेर विधायक प्रणव कुमार, भाजपा नेता अतुल कुमार, बीजेपी जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय व पार्टी के तमाम कार्यकर्ता भी घटनास्थल पर पहुंचे. रविवार को घटना स्थल का दौरा करने के बाद बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन साथ आए प्रतिनिधिमंडल के साथ मायागंज अस्पताल भी गए और यहां इलाज के लिए भर्ती हादसे में जख्मी हुए लोगों और उनके परिजनों से बात की व उनकी समस्याओं का निदान किया.

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हादसे की खबर मिलते ही उन्होंने एसएसपी बाबूराम से बात की थी और उसके बाद से लगातार इससे संबंधित हर जानकारी प्राप्त कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हादसा बहुत बड़ा है. जिनके घर तबाह हो गए हैं सरकार को उनकी फिक्र है. उन्होंने कहा कि पूरे प्रतिनिधिमंडल के साथ हादसा और इससे हुई तकलीफों का जायजा लिया है और पूरी बात पटना पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से साझा करेंगे और पीड़ित परिवारों की पूरी मदद की जाएगी. उऩ्होंने कहा हादसा क्यों हुआ, कैसे हुआ ये जांच का विषय है. इस पर जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इस वक्त उनकी चिंता है कि जो लोग इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं, उन्हें मुक्कमल ईलाज मिले और प्रभावित परिवारों को कोई दिक्कत न होने दी जाए. उन्होंने कहा कि भागलपुर के काजवलीचक में हुआ हादसा बहुत बड़ा सबक देकर गया है. इस हादसे ने न सिर्फ भागलपुर बल्कि पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. हादसे में एक साथ इतनी मौत भयावह और दर्दनाक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तो दुख जताया ही है, हर कोई इस हादसे से सदमे में है.

उन्होंने कहा कि जो बेघर हुए हैं, जो अनाथ हुए हैं या जिन परिवारों में कोई कमाने वाला नहीं रहा, उन सबको लेकर वो बेहद फिक्रमंद हैं और उन्हें पूरी मदद पहुंचाएंगे. उऩ्होंने कहा सरकार के साथ पार्टी के लोग भी पीड़ित परिवारों की चिंता कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रभावित परिवारों के खान पान की व्यवस्था की है.

तारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक मोहल्ले में गुरुवार देर रात एक घर में विस्फोट हुआ था. इसमें 15 लोगों की मौत हुई और 10 व्यक्ति गंभीर रुप से जख्मी हुए। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि 4 मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गए और आसपास के कई मकानों को नुकसान हुआ.