06-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर: दिसंबर में भी शादी के लिए बुक है TMBU का सरकारी गेस्ट हाउस, कुलपति ने किया इंचार्ज से जवाब-तलब

Share This Post:

भागलपुर: तिलकामांझी विश्वविद्यालय (TMBU) के सरकारी गेस्ट हाउस को गलत तरीके से गैर विश्वविद्यालय कर्मियों के निजी कार्यक्रम के लिए दिसंबर में भी आवंटित कर दिया गया है।तीन से छह दिसंबर तक यहां एक शादी कार्यक्रम होना है। यह आदेश भी प्राक्टर डा. रतन मंडल का एक सादे कागज पर था। इस पर 24 अक्टूबर की तिथि लिखी हुई है। जबकि सितंबर माह से गेस्ट हाउस के इंचार्ज डा. संजय कुमार झा हैं। निजी बुकिंग की जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन से छिपाई गई है।गेस्ट हाउस के इंचार्ज डा. संजय कुमार झा ने बताया कि तीन से छह दिसंबर को होने वाली बुङ्क्षकग की जानकारी नहीं है। इस बारे में जानकारी ली जाएगी। यदि दिसंबर में गैर विश्वविद्यालय कर्मियों को गेस्ट हाउस आवंटित किया गया है तो इस मामले में केयर टेकर से जवाब तलब किया जाएगा। इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को दी जाएगी। आवंटन रद किया जाएगा। मंगलवार को इसकी जांच की जाएगी।

डा. झा ने कुलसचिव द्वारा पूछे गए जवाब पर कहा है कि इस मामले में वे कहीं नहीं हैं। गेस्ट हाउस को निजी आयोजनों के लिए देने के मामले में वहां के केयर टेकर महेश राय से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्हें कहा गया है कि वे 24 घंटे के भीतर अपना जवाब दें, अन्यथा कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। डा. झा ने कहा कि गेस्ट हाउस में राज्यपाल के कमरे की चाबी कुलसचिव को दे दी गई है। इसके साथ गेस्ट हाउस में निर्देश लगा दिया गया है कि किसी भी गैर विवि कर्मी को यदि कमरा या परिसर दिया जाता है तो संबंधित जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी। गेस्ट हाउस में कोई भी आयोजन बगैर उनकी अनुमति के होता है तो कार्रवाई होगी।

विवि के गेस्ट हाउस को निजी उपयोग में देने पर इंचार्ज से जवाब-तलब

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के सरकारी गेस्ट हाउस को बिना अनुमति निजी समारोह के लिए आवंटित करने का मामला तूल पकड़ चुका है। मामले को विवि अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। इसको लेकर कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने गेस्ट हाउस प्रभारी डा. संजय कुमार झा से जवाब-तलब किया है। कुलसचिव ने पूछा है कि उन्होंने विवि के सरकारी गेस्ट हाउस को निजी समारोह के लिए किस परिस्थिति और नियम के तहत आवंटित किया है।

कुलसचिव ने इंचार्ज को लिखे अपने पत्र में कहा है कि 22 नवंबर को उन्हें जानकारी मिली कि विवि के गेस्ट हाउस को निजी शादी के लिए आवंटित कर दिया गया। सभी कमरे और परिसर का उपयोग शादी समारोह के लिए किया गया। इतना ही नहीं, राज्यपाल के लिए रिजर्व कमरे को भी शादी समारोह के लिए खोले जाने की जानकारी मिली है, जो नियम संगत नहीं है। कुलसचिव ने लिखा है कि वे तय समय सीमा में कुलपति को अपना जवाब समर्पित करेंगे, जिससे आगे की कार्रवाई की जा सके। कुलसचिव ने कहा कि मामला काफी गंभीर है। इस कारण इंचार्ज से जवाब मांगा गया है। पूरे मामले से कुलपति को अवगत कराया जाएगा।