09-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bhagalpur Lift Accident: भागलपुर में लिफ्ट टूटकर गिरी, सातवें मंजिल से चढ़ी थी महिला, दूसरे पर आकर अटकी, और…

Share This Post:

BHAGALPUR: जिले के मुंदीचक मोहल्ला स्थित लक्ष्मी अपार्टमेंट में लिफ्ट टूट जाने के कारण अपार्टमेंट में काम करने वाली फूलों देवी गंभीर रूप से घायल हो गई. बुधवार को काम करने के दौरान महिला सातवें फ्लोर पर लिफ्ट में चढ़ी. तभी लिफ्ट अचानक से टूट गई और दूसरे फ्लोर पर आकर अटक गई. कई घंटों तक महिला लिफ्ट में फंसी रही. इसके बाद ग्रिल काटकर अग्निशमन विभाग की टीम ने महिला को रेस्क्यू किया. महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

सातवें फ्लोर से सीधा नीचे गिरी लिफ्ट

महिला को इलाज के लिए जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही. लिफ्ट फंसने के बाद अपार्टमेंट के लोग और आसपास के लोग पहुंचकर किसी तरह से महिला को निकालने का प्रयास करने लगे, लेकिन लोगों को सफलता हाथ नहीं लगी. इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई. अग्निशमन विभाग की टीम के द्वारा लिफ्ट की ग्रिल को काटकर महिला का रेस्क्यू किया. लिफ्ट गिरने के कारण महिला को गंभीर चोट लगी है. वहीं फायर ब्रिगेड की टीम लिफ्ट गिरने के कारणों का जांच कर रही है.

महिला घंटों जिंदगी और मौत से जूझती रही

लिफ्ट टूटकर गिरने की घटना भागलपुर के तिलकामांझी थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मी अपार्टमेंट की है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की महिला अपार्टमेंट में काम करती है. घर जाने के दौरान वह लिफ्ट पर चढ़ी और अचानक लिफ्ट खराब हो गई. पहले तो घंटों उस में फंसी रही फिर कुछ देर बाद लिफ्ट का तार टूटा. सात मंजिल से सीधा दूसरे मंजिल पर टूटे तार के सहारे लिफ्ट लटक गया. महिला जिंदगी और मौत की लड़ाई घंटों लड़ती रही. न तो वह अपने मुंह से कुछ कह पाती और ना ही इशारा कर पाती. उसकी स्थिति काफी नाजुक हो गई.

घंटों तक रेस्क्यू की हुई कोशिश

घंटो बीत जाने के बाद अग्निशमन विभाग की रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंचकर उसे किसी तरह बाहर निकाला. अभी उस महिला की स्थिति काफी नाजुक बताई जा रही. सिर पर काफी गहरी चोट है. रेस्क्यू टीम के अधिकारियों ने कहा कि ऐसा भी हो सकता है कि वह महिला लिफ्ट से अनभिज्ञ हो और कुछ अलग स्विच दब गया हो. अब सवाल यह उठता है कि किसी भी स्विच दबाने से लिफ्ट में इतनी बड़ी घटना तो नहीं हो सकती है.

काफी मशक्कत के बाद लिफ्ट से महिला को निकाला गया

अग्निशमन विभाग की रेस्क्यू टीम ने बताया कि हम लोगों को जैसे ही सूचना मिली हम लोग घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन वहां पहुंचने से पहले उसकी स्थिति काफी नाजुक हो चुकी थी. हम लोगों ने रेस्क्यू के दौरान सीढ़ी के माध्यम से दो मंजिल पर जाकर लिफ्ट के ग्रिल और लिफ्ट के चदरे को काटा. उसके बाद महिला को निकाला. जब महिला को निकाला जा रहा था तब तक वह अचेत मुद्रा में चली गई थी. वह काफी घायल हो चुकी थी. महिला को एंबुलेंस के जरिए जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय मायागंज अस्पताल भेज दिया जहां उसकी उचित इलाज चल रहा है.