28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा निर्माणाधीन पुल; तेज आँधी और हवा से गिरा पुल का सुपर स्ट्रक्चर

Share This Post:

BHAGALPUR: बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) जिले में एक अजीबोगरीब घटना हुई है. यहां एक निर्माणाधीन पुल (Sultanganj Aguani Bridge Collapsed) का एक हिस्सा तेज आंधी और बारिश की वजह से टूटकर गिर गया. गनीमत यह रही कि इस घटना में जान-माल की कोई क्षति नहीं हुई. हालांकि स्थानीय लोगों में पुल निर्मम करने वाली कंपनी और सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है.

मामला अगुवानी और सुल्तानगंज घाट के बीच बन रहे निर्माणाधीन पुल से जुड़ा है. बताया जा रहा है कि रात के करीब 1 बजे तेज आंधी और बारिश आने की वजह से सुल्तानगंज की तरफ से पुल पाया संख्या 4,5 और 6 को जोड़ने के लिए लगाए गए स्लैब का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया.

घटना के बाबत बताया जा रहा है कि पुल का स्ट्रक्चर का कार्य चल रहा है. जहां पाया संख्या 5 से 4 और 4 को कनेक्ट करने के लिए लगाए गए लगभग 36 से लह टूटकर नीचे गिर गया. हालांकि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.बता दें कि 1710.77 करोड़ की लागत से इस पुल का निर्माण कार्य एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन लिमिटेड द्वारा कराया जा है. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक प्रो. ललित नारायण मंडल, सीओ शंभुशरण राय, बीडीओ मनोज कुमार मुर्मु ने अगुवानी पुल निर्माण कार्य में देर रात तेज आंधी और बारिश से गिरने पर स्थल निरीक्षण करते हुए अगुवानी पुल की गुणवत्ता की जानकारी ली.

वहीं विधायक प्रो. ललित नारायण मंडल ने मीडिया को बताया कि अगुवानी पुल निर्माण कार्य मे गुणवत्ता पुर्ण कार्य नहीं होने पर पुल का स्लैब गिर गया है. उन्होंने बताया कि वे पहले भी अगुवानी पुल का निरीक्षण कर चुके हैं.पुल निर्माण कार्य करा रहे अधिकारियों को बालू से मिट्टी हटाकर गुणवत्ता पुर्ण कार्य कराने की बात कही गई थी. उन्होंने बताया कि अधिकारियों द्वारा बात नहीं मानने पर बालू में मिट्टी मिला देने पर पुल का स्लैब गिर गया. इसके लिए उच्च अधिकारियों से जांच कराने की बात कही गई है. घटना की सूचना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित जिला पदाधिकारी को दे दी गई है.

वहीं सांसद प्रतिनिधि पवन केसान ने भी कहा कि अगुवानी पुल का स्लैब गिरने पर बांका सांसद गिरधारी यादव को सुचना दे दि गई है. उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि पुल की जांच की जाएगी. जबतक गुणवत्ता पुर्ण पुल नहीं होगा तबतक पुल निर्माण कार्य बाधित रहेंगे. इसकी जांच अधिकारियों से कराई जाएगी.