09-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bhagalpur Cylinder Blast: भागलपुर में सिलेंडर ब्लास्ट, आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त, घटना के बाद घर का मालिक फरार

Share This Post:

BHAGALPUR: मोजाहिदपुर थाना से करीब एक किलोमीटर दूर गुरुवार की सुबह एक घर में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. सिलेंडर फटने के बाद घर में भीषण आग लग गई. आसपास के कुछ घर भी क्षतिग्रस्त हो गए. जिस घर में यह ब्लास्ट हुआ है वह कैलाश नाम के शख्स का बताया जाता है. वह घटना के बाद फरार है. लोगों का कहना है कि कैलाश घर में ही अवैध तरीके से केरोसिन तेल का धंधा करता था और इसकी भनक मोजाहिदपुर थाने की पुलिस को नहीं थी.

आग लगने के बाद लोगों ने करीब दो घंटे तक उसे बुझाने का प्रयास किया. आग की लपटों से आसपास के कई घरों में धुआं भर गया. लोगों ने कहा कि थाना से महज एक किलोमीटर की दूरी पर केरोसिन तेल का बड़े पैमाने पर अवैध कारोबार किया जाता है. इसको लेकर वे आक्रोशित भी दिखे. घटना की सूचना मिलने के बाद मोजाहिदपुर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. कुछ देर बाद ही वो लौट गए.

दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

आग बुझाने के लिए मौके पर फायर बिग्रेड छह छोटी बड़ी गाड़ियां पहुंचीं. इसके बाद आग पर काबू पाया गया. इधर अवैध तरीके से केरोसिन तेल का धंधा करने वाला और घर का मालिक कैलाश घटना के बाद से फरार है. लोगों का कहना है कि गैस सिलेंडर फटने के बाद गोदाम में रखे तेल में आग लग गई और घटना भयावह हो गया. इस हादसे में एक शख्स जख्मी हुआ है जिसका इलाज निजी अस्पताल के बाद जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है.

कुछ महीने पहले काजबलीचक में हुआ था ब्लास्ट

बता दें कि कुछ महीने पहले भागलपुर के ततारपुर थाना क्षेत्र के काजबलीचक में ब्लास्ट हुआ था. 15 लोगों ने अपनी जान को गंवा दी थी. मामला अवैध पटाखा से जुड़ा था. अवैध तरीके से पटाखा बनाने वाले लोगों के पर मामला दर्ज कर कार्रवाई भी की गई थी लेकिन अभी इस तरह से शहर में अवैध तरीके से धंधा जारी है.