27-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर: DM की अध्यक्षता में जिला उर्वरक निगरानी समिति की हुई बैठक..कालाबाजारी करने वालो पर कड़ी कार्रवाई करने का दिए निर्देश।

Share This Post:

भागलपुर: शनिवार को समीक्षा भवन भागलपुर में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में एक बैठक हुई ,जिसमें उर्वरक निगरानी समिति के कई बातों को लेकर वार्ता हुई साथ ही एससी एसटी एट्रोसिटी एक्ट को लेकर एक समिति बनाई गई. अत्याचार निवारण समिति। इस दोनों विषयों को लेकर बैठक हुई। बैठक में इसके कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। किसानों के रोपनी से लेकर फसल तैयारी तक को लेकर एक अधिकारिक समिति बनाई गई, साथ ही किसान को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए कई तरह की वार्ता हुई साथ ही साथ एससी एसटी अत्याचार निवारण समिति के तहत जितने भी पीड़ित लोग हैं,उन लोगों की सूची है या फिर जितने लोग इससे लाभान्वित होने हैं उसके लिए भी एक समिति बनाई गई है ।

बैठक में जिलाधिकारी भागलपुर ने कहा अभी रोपनी शुरू होने वाली है बिचड़ा भी काफी मात्रा में लगाया जा रहा है। हम लोगों का एक ही उद्देश्य है कि उर्वरक की कमी ना हो जिला से लेकर ब्लॉक स्तर पर जो भी प्लानिंग करनी है जो भी योजनाएं बनानी है वह सभी पदाधिकारियों द्वारा किए जाएंगे,जिससे किसी भी किसान को कोई परेशानी ना हो और फसल अच्छी हो , इसके लिए एक निगरानी समित का गठन किया गया है,जो पदाधिकारियों द्वारा निगरानी की जाएगी और दूसरी तरफ जो एससी एसटी के एट्रोसिटीज की जो कमेटी बनी है इसके तहत जो भी मामले हैं इसका त्वरित निष्पादन हो, मुआवजा भुगतान हो ।इसके लिए राशि भी जिला में आ चुकी है। जिलाधिकारी ने बताया की यह राशि लगभग 25 लाख की है जिससे कि- एससी एसटी अत्याचार समिति के तहत खर्च की जाएगी। जो भी पीड़ित व्यक्ति हैं इस समिति के तहत उसे इस राशि से भुगतान किए जाएंगे, उन व्यक्तियों को इस राशि का लाभ मिलेगा जो व्यक्ति इसके हकदार हैं। इस बैठक में डीटीओ, डीएसपी, डीडीसी ,एसपी नवगछिया के अलावे कई उच्च पदाधिकारी भी मौजूद थे।