27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

खुशखबरी: भागलपुर से जल्द शुरू हो सकती है हवाई सेवा,3 मई को होगी हवाई सेवा का ट्रायल

Share This Post:

BHAGALPUR: भागलपुर को अक्षय तृतीय पर बड़ी सौगात मिलेगी। अगर स्थानीय प्रशासन और नागरिक विमानन मंत्रालय की ओर से लैंडिंग (हवाई जहाज उतरने) और टेकआफ (हवाई जहाज उड़ने) की अनुमति मिल जाती है, तो राइप एयरलाइंस तीन मई को भागलपुर से विमान उड़ाएगा। उक्त बातें राइप एयरलाइंस के सीएमडी विजेंद्र कुमार मिश्र ने कही। राइप एयरलाइंस के सीएमडी के साथ असिस्टेंट मैनेज सुधांशु शेखर, सीइओ अंकित कुमार शनिवार को भागलपुर हवाई अड्डा का जायजा लेने पहुंचे थे।

राइप एयरलाइंस की टीम ने सांसद अजय कुमार मंडल, एडीएम राजेश झा राजा, मुख्यालय डीएसपी के साथ भागलपुर हवाई अड्डा के रनवे का जायजा लिया। गाड़ी के सहारे रनवे की लंबाई का जायजा लिया। सीएमडी विजेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि भागलपुर हवाई अड्डा का रनवे विमान के उड़ान भरने के लिए उपयुक्त है। रनवे 11 सौ मीटर लंबा है। विजिवलिटी की भी कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन और नागरिक विमानन मंत्रालय की ओर से अनुमति मिलती है, तो मैं भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने के लिए तैयार हूं।

मेरी योजना तीन मई को अक्षय तृतीय पर भागलपुर से हवाई जहाज सेवा का ट्रायल करने की है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा के आसपास बने घरों से भी विमान उड़ने में कोई परेशानी नहीं होगी। विजेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि भागलपुर से नियमित हवाई जहाज के परिचालन के लिए हवाई अड्डा पर बुनियादी सुविधाओं का होना जरूरी है। यहां वेंटिंग रूम, फ्यूल सेंटर, रिटायरिंग रूम, टेक्निकल स्टाफ के लिए रूम आदि का निर्माण कराया जाना जरूरी है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किया जाना चाहिए। ट्रायल में 20 शीटर विमान उड़ाया जाएगा। बाद में यहां से 50 शीटर विमान का परिचालन किया जाएगा। बाद में सांसद के नेतृत्व में टीम ने प्रमंडलीय आयुक्त दयानिधान पांडेय से मुलाकात की। प्रमंडलीय आयुक्त ने ट्रायल के लिए अनुमति दिलाने का आश्वासन दिया। इधर, सांसद अजय कुमार मंडल ने कहा कि राइप एयरलाइंस की टीम ने तीन मई को 20 शीटर विमान का ट्रायल करने पर सहमति दी है। इसके साथ ही टीम ने हवाई अड्डा पर फ्यूल स्टेशन, वीआइपी लाउंज, रिटायरिंग रूम, सुरक्षा आदि को लेकर सवाल उठाए हैं।

हवाई अड्डा पर या तो सरकार सारी सुविधाएं मुहैया कराएं या फिर पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनर्शिप) मोड में दस वर्षों के लिए भागलपुर हवाई अड्डा की जिम्मेवारी राइप एयरलांइस को सौंप दें। राइप एयरलाइंस को भागलपुर हवाई अड्डा के रख-रखाव की जिम्मेवारी सौंपी जाती है, तो राइप एयरलाइंस ने सारी सुविधाएं अपने स्तर से उपलब्ध कराने की बात कही है। इस संबंध में मैं मुख्यमंत्री और नागरिक उड्डयन मंत्री से बात करूंगा। राइप एयरलाइंस के सीइओ अंकित कुमार ने कहा कि पहले हमलोग भागलपुर से 20 शीटर विमान का परिचालन शुरू करेंगे। यात्रियों की स्ट्रेंथ और टाइम स्लाट बेहतर मिलता है, तो 50 शीटर विमान का परिचालन शुरू किया जाएगा।