30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Big Breaking: भागलपुर में क्रीमी की दवा खिलाने से 24 बच्चो की बिगड़ी तबियत,कई छात्र-छात्राएँ बेहोश

Share This Post:
  • एल्बेंडाजोल टेबलेट खिलाने के बाद बच्चो की बिगड़ी तबियत
  • बच्चों की हालत बिगड़ते देख ग्रामीणों में दिखा आक्रोश
  • पुलिस ने लोगो को समझा बुझाकर किया शांत
  • आक्रोशित ग्रामीणों ने शिक्षकों व एएनएम को पीटा
  • घटना के 2 घंटों के बाद पहुँची एम्बुलेंस

रिपोर्ट/-नंदन झा/-भागलपुर: इस वक़्त एक बड़ी खबर भागलपुर जिले के नाथनगर प्रखण्ड से सामने आ रही है.जहाँ स्कूल में पेट का कीड़ा मारने वाली दवा खाने के बाद अचानक से 24 बच्चों की तबीयत ख़राब हो गयी है. बताया जा रहा है कि ये सभी बेहोश हो गए जिसके बाद आनन फानन में सभी को इलाज के लिए नाथनगर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना भागलपुर जिले के नाथनगर प्रखंड के अजमैरिपुर बेरिया स्तिथ नवसृजित प्राथमिक विद्यालय की है. यहां बच्चों को कृमि की खुराक दी गई. बताया जा रहा है कि- क्रीमी की दवा खिलाने के बाद लगभग 24 बच्चो की अचानक तबियत बिगड़ने लगी और बेहोश होने लगे जिसके तत्पश्चात सभी को इलाज के लिए नाथनगर रेफरल अस्पताल में भर्ती किया गया है.

वहीं विद्यालय के शिक्षक ने बताया कि बच्चों को एल्बेंडाजोल दवाई खिलाया गया था. जिससे अचानक सभी बच्चे का बिगड़ने लगा और कई परिजन अपने बच्चे को खुद से अस्पताल इलाज के लिए गए है ।वहीं बच्चों की हालत बिगड़ते देख ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता चला गया और शिक्षकों की पिटाई कर दिया । वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि दवाई खाने के बाद जब बच्चे बीमार होने शुरू हुए तो कई शिक्षक विद्यालय छोड़ भाग गए थे और समय पर एम्बुलेंस भी नही आया.

घटना घटने के 2 घण्टे बाद एम्बुलेंस आया जिसके बाद सभी बच्चों को नाथनगर के रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया है । वहीं ग्रामीणों ने एएनएम और शिक्षकों के साथ मारपीट भी की सूचना पर नाथनगर इंस्पेक्टर मोहम्मद सज्जाद हुसैन, डी सी एल आर ,अंचलाधिकारी स्मिता झा,बीडी ओ अंतिमा कुमारी,नाथनगर प्रखंड प्रमुख दुर्गा दयाल समेत अन्य जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी विद्यालय पहुंच कर लोगों को समझने बुझाने में जुटी है।