28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर से पटना जाना होगा आसान, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी का अप्रैल से बदल जायेगा टाइम-टेबल

Share This Post:

भागलपुर। भागलपुर से पटना के दानापुर इंटरसिटी से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दरसल अप्रैल से डाउन मार्ग में इंटरसिटी किऊल जंक्शन पर तकरीबन 50 मिनटों के लिए नहीं रूकेगी। पूर्व मध्य रेल ने डाउन मार्ग में इंटरसिटी के समय को लेकर मंथन करना प्रारंभ कर दिया है। संभावना है कि अप्रैल से इंटरसिटी पटना जंक्शन पर शाम 4.30 बजे के स्थान पर 5 बजे रवाना होगी। किऊल-भागलपुर के बीच समय में कोई परिवर्तन नहीं होगा।

दरअसल, दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी का लखीसराय और किऊल स्टेशन के बीच का रनिंग समय 54 मिनट है, जबकि इनके बीच की दूरी एक किमी है। ट्रेन को लखीसराय से किऊल स्टेशन पहुंचने में मात्र 4-5 मिनट का ही समय लगता है। वर्तमान में इंटरसिटी का किऊल से खुलने का समय शाम 7.38 बजे है, यह ट्रेन डाउन मार्ग में प्रतिदिन पौने सात बजे तक पहुंच जाती है।

ऐसे में इंटरसिटी करीब 50 मिनट खड़ी रहती है। अधिक समय तक ट्रेन किऊल स्टेशन पर खड़ी रहने से यात्रियों दिक्कत हो रहा है। यात्रियों द्वारा कई बार टाइमिंग बदलने को लेकर आवाज उठाई गई हैं। नागरिक उड्ययन मंत्रालय के सदस्य आशुतोष कुमार ने बताया कि डाउन मार्ग में इंटरसिटी का समय बदलाव को लेकर पूर्व मध्य रेलवे के परिचालन विभाग के अधिकारियों से बातचीत हुई है, और इस पर पर समहति भी बनी है।

26 मार्च को पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा एक दिवसीय दौरे पर जमालपुर जाएंगे। और जमालपुर वर्कशाप एवं इरिमी संस्थान का निरीक्षण करेंगे। महाप्रबंधक जमालपुर में लगभग 8 घंटे रहेंगे। वहां का निरीक्षण करने के बाद महाप्रबंधक भागलपुर जाएंगे। भागलपुर में निर्माण हो रहे हाइटेक एलएचबी यार्ड का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद साहिबगंज स्टेशन का भी निरीक्षण करेेंगे।

शीघ्र ही अब जमालपुर-किऊल रेल सेक्शन स्थित अभयपुर स्टेशन पर ट्रेन संख्या 14003/04 मालदा-नई दिल्ली न्यू फरक्का एक्सप्रेस का ठहराव होगा। रेलवे बोर्ड से जल्द ही ठहराव मिलने की उम्मीद है। हालांकि ट्रेन ठहराव की मंजूरी मिलने से अभयपुर के साथ-साथ धरहरा और कजरा के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। इन्हें दिल्ली जाने के लिए एक और ट्रेन मिल जाएगी।

इस स्टेशन पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस का ठहराव होता था। जो बाद में इसे हटा दिया गया। जिसके बाद यात्रियों को काफी दिक्कतें सहना पड़ रहा है। इस ट्रेन से सफर करने के लिए यात्रियाें को किऊल या जमालपुर स्टेशन आना पड़ता है। लेकिन अब ठहराव मिलने से यात्रियाें की परेशानी कम हो जाएगी।