26-September-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

आज सुल्तानगंज जल लेने पहुंची कृष्णा बम…तो उनके आशीर्वाद के लिए लग गई भीड़

Share This Post:

BHAGALPUR: सुल्तानगंज में सोमवार को जब जल लेने के लिए कृष्णा बम पहुंचीं तो उनके आशीर्वाद के लिए भीड़ लग गई. कुछ लोगों को शुरू में पता भी नहीं चला लेकिन जब पता चला कि यही कृष्णा बम हैं तो एक-एक कर लोग पैर छूने लगे. सुल्तानगंज में सोमवार को पहुंची 70 वर्षीय महिला पर सबकी नजर टिकी थी. कई लोग तो देखते ही पहचान गए कि ये कृष्णा बम ही हैं. सुरक्षा घेरे में देखकर लोगों ने अंदाजा लगा लिया.

दरअसल, कृष्णा बम बाबा की ऐसी भक्त हैं जो कोरोना काल के पहले तक 37 बार डाक बम जा चुकी हैं. इस बार वे 38वीं बार बाबा को जल चढ़ाएंगी. कृष्णा बम इतनी शुमार हैं कि बाबा का हर भक्त उनको जानता है. कृष्णा बम की भक्ति ऐसी है कि उनके इंतजार में श्रावणी मेले के आयोजक भी रहते हैं.

सोमवार को जैसे ही कृष्णा बम के आने की सूचना प्रशासन को मिली तो सभी उनके सम्मान की व्यवस्था मे जुट गए. सुल्तानगंज में उन्हें अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. इसके बाद कृष्णा बम ने गंगा में डुबकी लगाई और संकल्प लेकर यात्रा शुरू कर दी.

वहीं, मुजफ्फरपुर निवासी कृष्णा बम लगातार 38 वर्षो तक प्रत्येक सोमवार को डाक कांवड़ चढ़ाने का संकल्प लेकर लगातार आगे बढ़ रहीं थीं. इस दौरान उनकी प्रसिद्धि एक देवी के रुप में कांवरिया पथ पर हो चुका था. विगत 27 मार्च 2006 को उसने सुल्तानगंज से बाबा धाम की दूरी दंड देकर भी पूरा किया था. बता दें, कृष्णा बम मुजफ्फरपुर से साइकिल पर सवार होकर 11 बार वैष्णो देवी और एक बार कामाख्या देवी की यात्रा भी पूरी कर चुकीं हैं.