25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर के भोलानाथ फ्लाई ओवर ब्रिज के लिए अगले माह निकलेगा टेंडर, इशाकचक में सर्विस रोड निर्माण को मंजूरी

Share This Post:

भागलपुर। आगामी माह में भागलपुर के भोलानाथ फ्लाइ ओवर ब्रिज का निर्माण का टेंडर जारी होगा। टेंडर की प्रक्रिया के अंतर्गत ठेका एजेंसीयो का चयन किया जाएगा तथा इसके बाद ब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। हालांकि कैबिनेट की स्वीकृति मिलने के बाद विभागीय पदाधिकारी सक्रिय हुए हैं।

आपको बता दूं कि ब्रिज निर्माण की दिशा में पहल तेज कर दी गई है। पुल निर्माण निगम ब्रिज का निर्माण ठेका एजेंसी के माध्यम से करायेगा। टेंडर जारी करने की दिशा में प्रक्रिया प्रारंभ की जा चुकी है। वहीं फ्लाइओवर का निर्माण कार्य अक्तूबर-नवंबर में प्रारंभ करने की योजना है।

आपको बता दें कि 1110 मीटर लंबा मिरजानहाट शीतला स्थान से भीखनपुर के बीच फ्लाइओवर ब्रिज का डिक्शन चौक के पास मालगोदाम एवं लोहिया पुल को जोड़ने के लिए सर्विस रोड का निर्माण किया जाना है। हालांकि, अब इशाकचक के लिए भी सर्विस रोड निर्माण की सहमति हो गई हैं। और इसी कारण अब डीपीआर में भी मामूली परिवर्तन किया जायेगा। इधर, सिर्फ डीपीआर में मामूली फेरबदल होगा, लेकिन अलायमेंट में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा है। रेलवे द्वारा ढाई वर्ष पूर्व ही भोलानाथ फ्लाइओवर के नक्शे को की मंजूरी दे दी गई है। फंड मिलते ही सुपरविजन चार्ज देकर रेलवे से नक्शे को मंगा लिया जायेगा।

आपको बता दें कि 117 करोड़ से भी ज्यादा की लागत से भोलानाथ रेलवे पुल से 7.5 मीटर ऊंचा फ्लाइओवर का निर्माण होगा। ट्रांसटेक कंसल्टेंट द्वारा फ्लाई ओवर का डीपीआर तैयार कर लीया गया है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक काम शुरू होने के बाद से डेढ़ साल में फ्लाइओवर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। शीघ्र ही इसके लिए भू-अर्जन की प्रक्रिया की जाएगी। मिरजानहाट शीतला स्थान चौक से भोलानाथ पुल के बीच पर्याप्त स्थान है। हालांकि यहां 50 फीट चौड़ी जगह है, किन्तु हो सकती है कि भोलानाथ पुल एवं भीखनपुर के बीच अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करनी पड़े।