07-October-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर। अंतरजातीय प्रेम-विवाह का निर्णय युवती के लिए बना जान का जंजाल,पिता व चाचा ने जानलेवा कर किया घायल

Share This Post:

भागलपुर। सहरसा जिला के सोनवर्षा स्थित हटिया रोड की नूपुर निहारिका के अंतरजातीय प्रेम विवाह के निर्णय से नाराज पिता व चाचा ने युवती पर जानलेवा हमला करते हुए उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसके बाद परिजनों ने घायल युवती को इलाज के लिए जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। सरकार एक तरफ जहां अंतरजातीय विवाह पर अनुदान देती है वही गांव में अभी भी इस प्रथा को लेकर लोगों में जागरूकता की कमी और दकियानूसी सोच को लेकर लगातार इस तरह की घटना सामने आती है। जिसका जीता-जागता उदाहरण है नूपुर निहारिका। पीड़िता का कहना है कि वह बालिग है और अपने मर्जी से दूसरे जात के लड़के से शादी करना चाह रही थी लेकिन परिवार वालों को यह मंजूर नहीं था और पिता और चाचा ने उसकी जमकर पिटाई की और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

जिसके बाद परिजनों ने बीच-बचाव कर उसे स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया। जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा अस्पताल में रेफर कर दिया। निहारिका एल एल बी और सी एस की पढ़ाई कर चुकी है और वर्तमान में अपने पार्टनर के साथ लॉ फर्म चला रही है। कुछ दिन पहले ही अपने पार्टनर के साथ उसने शादी करने का फैसला किया था।

इस बात की जानकारी जब पिता को चली तब वह लोग इसका विरोध करने लगे और फिर शनिवार को युवती पर जानलेवा हमला किया। वहीं पीड़िता का कहना है कि न्याय के लिए वह पुलिस के पास जाएगी। वही पुलिस अभी शिकायत नहीं होने के कारण किसी भी कार्रवाई से बच रही है, और उसका कहना है कि शिकायत दर्ज होने पर कार्रवाई की जाएगी।


यह भी पढ़े-नवगछिया: दहेज दानव ने नवविवाहिता को जहर खिलाकर की हत्या,शव को बरारी घाट पर छोड़कर भागे ससुराल वाले..।।