10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

भागलपुर शहर की सड़कों पर ओवर स्पीड में गाड़ी दौड़ाने वाले हो जाये सावधान ! स्पीड रडार से रफ्तार पर ‘ब्रेक’लगाने की तैयारी में ट्रैफिक पुलिस

Share This Post:

भागलपुर: भागलपुर ट्रैफिक पुलिस (Bhagalpur Traffic Police) अब ट्रैफिक को नियंत्रित करने एवं सड़क दुर्घटनाओं (Road Accident) पर रोक लगाने के लिए एक नई तैयारी में जुट गई है.दरअसल आज ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार के नेतृत्व में भागलपुर शहर (Bhagalpur City) के कई चौक-चौराहों पर स्पीड रडार लगाकर टेस्टिंग किया गया. भागलपुर ट्रैफिक पुलिस भागलपुर शहर के सभी ब्लैक स्पॉट पर रडार लगाने की तैयारी कर रही है.ओवर स्पीड रडार का मकसद तेज रफ्तार पर ब्रेक लगाकर सड़क हादसे में कमी लाना है.

भागलपुर ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि-भागलपुर शहर में ओवर स्पीड रडार का सफल टेस्टिंग किया गया है.भागलपुर शहर में स्पीड रडार (Speed Radar In Bhagalpur) अभी ट्रायल मोड पर है. ट्रैफिक पुलिस को उचित प्रशिक्षण देने के बाद , आने वाले दिनों में शहर के चिह्नित चौक-चौराहों पर स्पीड रडार लगाया जाएगा.जिससे रफ्तार पर ब्रेक लगने के साथ-साथ सड़क दुर्घटना में भी कमी आएगी. वही शहर में ओवर स्पीड में गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों को रोककर जुर्माना भी वसूला जाएगा.

वही आने वाले दिनों में , अब भागलपुर ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्पीड रडार के साथ-साथ वैसे मशीन का उपयोग किया जाएगा जो बड़े बड़े शहरों में उपयोग किये जाते है.ओवर स्पीड रडार की टेस्टिंग के दौरान ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार सहित दर्जनों पुलिस बल शामिल थे.

क्या है स्पीड रडार

ट्रैफिक पुलिस ने शहर की अलग-अलग सड़कों पर वाहनों की रफ्तार के मानक तय किए हैं। अगर उन जगहों पर रफ्तार से ज्यादा वाहन चलाते पकड़े गए तो ट्रैफिक पुलिस आपका चालान कर देगी। इन स्पीड रडार के पास से गुजरते ही वाहनों की रफ्तार ऑटोमैटिक कैच हो जाएगी। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार टेस्टिंग के बाद बहुत जल्द स्पीड रडार को शहर के सभी चिह्नित चौक-चौराहों पर लगाया जाएगा.

हादसों के मुख्य कारण

  1. तेज रफ्तार से वाहन चलाना
  2. पीली और रेड लाइट के दौरान जंप करना
  3. ओवर टेक करना
  4. वाहन चलाते वक्त मोबाइल पर बात करना
  5. रात में वाहनों की रफ्तार दोगुना कर देना
  6. शराब पीकर वाहन चलाना

BREAKING NEWS: भागलपुर में रेलवे स्टेशन के समीप फाइनेंस कर्मी का खंभे से लटका हुआ मिला शव,इलाके में फैली सनसनी,पढ़े पूरी रिपोर्ट संक्षिप्त में..।।