30-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: दानापुर में एक महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, मृतक के परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

Share This Post:

BIHAR: पटना के दानापुर के सगुना स्थित गांधी मूर्ति सामुदायिक भवन के पास शुक्रवार को एक महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. घटना के बाद महिला के परिजनों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. घटना के बाद मृतका के शव को दाह संस्कार के लिए ले जा रहे ससुराल वालों से पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. दानापुर थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की के मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा.

दरअसल, दानापुर थाना क्षेत्र के सगुना गांधी मूर्ति सामुदायिक भवन के पास शुक्रवार को महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने मृतका के पति दीपक व सास मंजू देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है. मिली जानकारी के अनुसार वैशाली जिले के राघोपुर निवासी मंटू राय ने अपनी पुत्री पूजा कुमारी की शादी दानापुर थाने के सगुना गांधी मूर्ति सामुदायिक भवन निवासी उमेश चंद्र राय के पुत्र दीपक कुमार के साथ 2017 में हिंदू रीति रिवाज के साथ किया था.

मायके वालों का यह मानना है कि उन्होंने क्षमतानुसार दान दहेज भी दिया था. मृतका की मां सविता देवी ने बताया कि राखी में पूजा अपने दोनों पुत्र के साथ भाई को राखी बांधने आई थी और दादा के निधन हो जाने के कारण श्रद्धा कार्य तक वही रूकी थी. गुरूवार को दोपहर में पूजा अपने दोनों पुत्र के साथ ससुराल चली गयी थी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सुबह में पूजा से फोन पर बातचीत हुई थी. शाम को फोन आया कि आपकी पूजा फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया है. उन्होंने बताया कि मेरी पुत्री पूजा को ससुर उमेश चंद्र राय, सास मंजू देवी ननद लाखो कुमारी, देवर विक्की व गोतनी व नंदोसी बराबर दहेज के लिए मारपीट कर प्रताड़ित कर उसे मार डाला है. थानाध्यक्ष कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि मृतका के परिजनों के तरफ से लिखित आवेदन मिलने के बाद आगे की कारवाई की जायेगी.