28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Kaun Banega Crorepati: करोड़पति में अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देगी आरा की बेटी, बताया कैसे यहां तक पहुंची

Share This Post:

BIHAR: बिहार के आरा जिले की रहने वाली बेटी और बहू रजनी मिश्रा टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में गुरुवार को दिखेगी. हॉट सीट पर बैठकर कार्यक्रम के होस्ट और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सवालों का जवाब देगी. अब देखना होगा कि रजनी कितनी धनराशि वहां से जीत पाती है. आइए जानते हैं कि कैसे ऑडिशन हुआ और रजनी यहां तक पहुंची.

इधर, केबीसी में जाने को लेकर रजनी ने बताया कि कैसे उसका ऑडिशन हुआ और कैसे वो हॉट सीट तक पहुंची. रजनी ने बताया कि पहली बार बीते साल 2021 में जून में कोलकाता में हुए ऑडिशन में वो शामिल हुई थी, लेकिन चयन नहीं हुआ था. इसके बाद रजनी ने तैयारी की. अपनी कमियों को दूर किया. दूसरी बार इसी साल 21 जून को कोलकाता में फिर ऑडिशन हुआ था. दो माह के बाद चयन होने की सूचना आई और मुंबई बुलाया गया.

कम समय में दिया जवाब

इसके बाद 29 अगस्त को 10 प्रतिभागियों के बीच बैठने का मौका मिला. इसमें कम समय में सबसे तेज और सही जवाब देने के कारण तीसरे राउंड में चौथे स्थान पर रजनी का चयन हुआ. रजनी के पति ने बताया कि रजनी प्रतिदिन लगभग 3 घंटे तक पढ़ाई करती थी. इस साल सीटेट भी पास कर लिया है. वर्तमान समय में शिक्षक बनने की ख्वाहिश है. रजनी के पति इंजीनियर गोपाल तिवारी शहर के पकड़ी मोहल्ला निवासी स्वर्गीय रामप्रवेश तिवारी के पुत्र हैं जो वर्तमान में दुर्गापुर में रहते हैं.

अधिकारी बनने का था सपना

रजनी का जन्म 1991 में हुआ है. पढ़ लिखकर देख के बड़े पद पर अधिकारी बनना चाहती थी, लेकिन परिवार वालों 18 साल में शादी करा दी थी. इस वजह से रजनी का अधिकारी बनने का सपना अधूरा रह गया था. हालांकि पढ़ना नहीं छोड़ा. मैट्रिक तक खंडवा मध्य प्रदेश से शिक्षा लेने के बाद एमवी कॉलेज बक्सर से इंटर और बीए (मनोविज्ञान) से डिग्री ली. इसके बाद रजनी ने वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा से एमए और बीएड किया.