25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

लालू यादव की जमानत पर मुकेश सहनी के बाद अब चिराग पासवान ने जताई खुशी, कहा-हम सभी एक साथ मिलकर रहेंगे

Share This Post:

DESK: बहुचर्चित चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजायाफ्ता RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गई है. झारखंड हाईकोर्ट से लालू यादव को जमानत मिली है. लालू यादव के वकील की ओर से आरजेडी सुप्रीमो की बीमारी, उम्र और आधी सजा जेल में काटने का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई गई थी. इस खबर से लालू यादव के परिवार और उनके समर्थकों में ख़ुशी की लहर है. वहीं इस बीच VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी के बाद अब लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवा ने भी ख़ुशी जताई है. चिराग ने कहा कि हम सभी एक साथ मिलकर रहेंगे.

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को जमानत मिलने पर चिराग पासवान ने कहा है कि हम सभी लालू यादव की सेहत को लेकर चिंतित रहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले वक्त में हम सभी एक साथ मिलकर रहेंगे. चिराग पासवान ने कहा कि चारा घोटाला मामले में जिस तरह लंबी सुनवाई चली, जिस तरह अलग-अलग फैसले आए लेकिन इस सबके बावजूद मौजूदा दौर में लालू यादव की बढ़ी हुई उम्र और खराब सेहत बेहद चिंता की बात है. लालू यादव को जमानत मिली है तो यह न्यायपालिका का काम है और हमें इस बात की खुशी है कि राजद सुप्रीमो अपने परिवार के बीच लौटेंगे.

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को जमानत मिलने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि इफ्तार के मौके पर दुआ कबूल हुई. उन्होंने कहा कि जो लोग भी लालू को चाहने वाले हैं. उन सबको हम धन्यवाद देना चाहते हैं. न्यायिक प्रक्रिया में सबको अधिकार है, बेल मांग सकता है. तेजस्वी यादव ने कहा कि बेल की अपील कि गई थी. डेट मिला था बहस हुई. कोर्ट को लगा कि हमारा पक्ष मजबूत है तो हमको बेल मिली.

इससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को जमानत मिलने पर VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि सच कुछ समय के लिए परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं. आज यह फिर से साबित हो गया. मुकेश सहनी ने कहा कि आज राजद के लिए खुशी की बात है कि आज ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राजद नेता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव द्वारा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है और उसके पहले यह खुशी. वहीं पिता को जमानत मिलने पर खुशी जताते हुए लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने पता नहीं भगवान का शुक्रिया किन शब्दों में अदा करूं. बेल हो गया है इफ्तार में सभी लोग आएं, खुशी मनाएं.

बता दें कि चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजायाफ्ता RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गई है. झारखंड हाईकोर्ट ने 10 लाख के फाइन के साथ लालू प्रसाद यादव को जमानत दी है. अदालत ने सीबीआइ की दलील को नकार दिया और लालू यादव को जमानत दे दी. लालू यादव फिलहाल बीमार हैं और दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा है. लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि उन्हें आधी सजा पूरी करने और स्वास्थ्य समस्याओं के आधार पर झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दी है. उन्हें एक लाख रुपये की जमानत राशि और 10 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर जमा करने होंगे.