28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बड़ी खबर: मुंगेर के बाद बगहा में बड़ा हादसा, गेहूं काटने जा रहे 10 मजदूरों से भरी नाव पलटी, 3 की मौत

Share This Post:

DESK: बिहार के मुंगेर जिले के बाद पश्चिम चंपारण जिले के बगहा से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां बड़ा हादसा हो गया है. दियारा में 10 मजदूर डूब गए. दरअसल गेहूं काटने जा रहे 10 मजदूरों से भरी नाव गंडक नदी में पलट गयी. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि सात लोगों को बचा लिया गया है. बताया जा रहा है कि सालिकपुर गांव के समीप नारायणी नदी को छोटी नाव से पार कर रहे 10 मजदूर डूब गये. दो साहसी व्यक्तियों ने इनमें से 7 लोगों को तो बचा लिया. लेकिन तीन महिलाओं की पानी में डूबने से मौत हो गयी.

घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में चीख पुकार मच गई. वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची खड्डा पुलिस ने गोताखोरों की मदद से महाजाल डालकर तीनों महिलाओं का शव बरामद कर लिया है. घटनास्थल पर स्थानीय विधायक, डीएम, एसडीएम लोग पहुंच कर घटना का जायजा लिया. मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगंज थाना क्षेत्र के बोधी छपरा गांव के रहने वाले मिश्री निषाद का गेहूं की फसल गंडक नदी पार खड्डा थाना क्षेत्र के सालिकपुर मौजा दियारा में है. फसल काटने के लिए मिश्री निषाद ने पथलहवा गांव से मजदूर बुलाया था.

बुधवार की सुबह मिश्री निषाद दस मजदुर आसमा 35 वर्ष, गुड़िया 18 वर्ष, सोनी 17 वर्ष, सूरमा 50 वर्ष, गुलशन 18 वर्ष, नूरजहां 16 वर्ष, कुमकुम (17 वर्ष) को लेकर पनियहवा रेल सह सड़क पुल पार करके पुल के सुरक्षा के लिए बने ठोकर के नोज तक पहुंचे. जहां पर नदी का एक सोता मौजूद है. इसको पार कर खेत में जाने के लिए छोटी नाव पर सभी सवार हो गये. नाव जैसे ही नदी के बीच में पहुंची तभी वह असंतुलित होकर गहरे पानी में पलट गयी. शोर सुनते ही कुछ दूरी पर अपने खेत में काम कर रहे तूफानी व रतन दौड़ पड़े. और दोनों ने नदी में तैरते हुए 7 लोगों को बचा लिया. लेकिन आसमा, गुड़िया व सोनी गहरे पानी में लापता हो गयी.

घटना की सूचना मिलते ही खड्डा थानाध्यक्ष धनवीर सिंह, एसआई पीके सिंह, राजेश कुमार सहित सालिकपुर चौकी व थाने के जवान मौके पर पहुंचे. स्टीमर व नाव से तीनों की तलाश शुरू हुई. जब पता नहीं चला तो मछली पकड़ने वाली बड़ी जाल डाला गया. फिर कुछ घंटे बाद तीनों का शव बरामद हुआ. जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कराकर एंबुलेंस से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बता दें कि बिहार के मुंगेर जिले में प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया. दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान 7 युवक प्रतिमा के साथ ही गंगा में डूब गए. डूब रहे 4 युवकों को लोगों ने बचा लिया है. वहीं दो युवकों का शव मिल गया है, एक अब भी लापता. बिंदवाड़ा चैती दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान यह हादसा हुआ है. गोताखोरों को लापता युवक की तलाश में लगाया गया है. सूचना मिलने पर पहुंचे कासिम बाजार थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार टीम के साथ मौके पर कैंप कर रहे हैं.