10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

BPSC PT Exam Update: छात्रों के हंगामे के बाद नीतीश कुमार ने लिया फैसला, एक दिन और एक पाली में ही ली जाएगी परीक्षा

Share This Post:

BIHAR: 67वीं बीपीएससी के अभ्यर्थियों के हंगामे के बाद आखिरकार उनके लिए खुशखबरी आ ही गई. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ गुरुवार को बैठक की. इस दौरान छात्रों के हित को देखते हुए बाततीच के बाद निर्णय लिया कि परीक्षा एक दिन और एक ही पाली में ली जाएगी.

सीएम को पूरी स्थिति से कराया गया अवगत

बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने पूरी स्थिति से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अवगत कराया. बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारी एवं क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श किया है. इस संदर्भ में निर्णय लिया गया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन एवं एक पाली में ही ली जाएगी.

कल ही पटना में हुआ था जोरदार हंगामा

बता दें कि 67वीं बीपीएससी के अभ्यर्थियों ने बीते बुधवार को पटना की सड़कों पर जोरदार हंगामा किया था. पेपर लीक के बाद 67वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा रद्द हो गई थी. इसके बाद नई तारीखों का एलान हुआ लेकिन पैटर्न बदल दिया गया. अभ्यर्थी परसेंटाइल सिस्टम और दो पालियों में होने वाली परीक्षा का विरोध करने लगे. इसी को लेकर बुधवार को सड़कों पर उतरे थे.

उनका कहना था कि दो पाली में आयोजित होने वाली परीक्षा और परसेंटाइल सिस्टम लागू होने के चलते इसमें धांधली होने की आशंका है. विरोध प्रदर्शन के दौरान बीपीएससी अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कर दिया. इसके बाद आज नीतीश कुमार के साथ हुई बैठक के बाद पहले की तरह परीक्षा आयोजित करने पर फैसला लिया गया है.