10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Indian Railway: बरौनी से समस्तीपुर के लिए चली अमरनाथ एक्सप्रेस, पहुंच गई विद्यापतिनगर, रेलवे ने की ये कार्रवाई

Share This Post:

BIHAR: बिहार में एक ट्रेन रास्ता भूल गई. मामला बीते गुरुवार का है. बरौनी से समस्तीपुर के लिए चली अमरनाथ एक्सप्रेस (Amarnath Express) समस्तीपुर की जगह विद्यापतिनगर पहुंच गई. गुवाहाटी से जम्मूतवी जा रही 15653 अप अमरनाथ एक्सप्रेस गुरुवार तड़के बरौनी से चली थी. इस मामले में रेलवे ने लापरवाही को लेकर बछवाड़ा स्टेशन के दो एएसएम को निलंबित कर दिया है. इस मामले की जानकारी के बाद सोनपुर रेल मंडल के अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया.

विद्यापतिनगर पहुंच चुकी ट्रेन को आनन-फानन में वापस बछवाड़ा लाया गया. इसके बाद उसे समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया. इस दौरान करीब एक घंटे लग गए. सोनपुर के डीआरएम नीलमणि ने बछवाड़ा स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर कुंदन कुमार व सुरज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इस मामले में जांच का आदेश दिया है. सोनपुर रेलमंडल के डीआरएम ने कहा कि यह बड़ी लापरवाही है. रिपोर्ट आने के बाद जिन-जिन लोगों पर जवाबदेही तय होगी उनपर कार्रवाई होगी. दो लोगों को फिलहाल निलंबित किया गया है.

कैसे बदल गया रूट?

बताया जाता है कि अमरनाथ एक्सप्रेस सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर बरौनी से चली. ट्रेन को सीधे समस्तीपुर में ही रुकना था. ट्रेन बछवाड़ा में 5 बजकर 15 मिनट पर बज थ्रू आउट गुजर रही थी. बछबाड़ा स्टेशन पर गलत लाइन बना होने के कारण बरौनी-समस्तीपुर रूट के बदले ट्रेन बछबाड़ा-हाजीपुर रेल खंड पर जाने लगी. चालक जब तक कुछ समक्ष पाता ट्रेन विद्यापतिनगर स्टेशन के आउटर पर पहुंच गई. ट्रेन के चालक ने कंट्रोल को इसकी जानकारी दी. बाद में ट्रेन को वापस बछवाड़ा लाया गया. इस दौरान सुबह के छह बज गए. चर्चा इस बात की भी है कि तड़के होने के कारण एएसएम समेत स्टेशन पर तैनात कर्मी नींद में होंगे जिसके चलते ऐसा हुआ है.