10-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

गजबः बिहार में कांस्टेबल ही निकला तस्कर, थाने में मिली 55 लीटर शराब, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

Share This Post:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इन दिनों शराबबंदी को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए समाज सुधार अभियान पर निकले हैं, वहीं जिनके जिम्मे शराबबंदी कानून को पालन कराने की जिम्मेदारी है, वही शराब तस्करी में लिप्त पाए जा रहे हैं।

ऐसा ही मामला समस्तीपुर से सामने आया है जहां एक सिपाही (कांस्टेबल) को शराब तस्करी (alcohol smuggling) के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है, पुलिस बैरक (alcohol in police barracks) से करीब 55 लीटर शराब भी बरामद की गई। इस मामले में पांच अन्य पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली थी कि समस्तीपुर रेल थाने (Liquor recovered from Samastipur Rail Police Station) में पदस्थापित सिपाही द्वारा अवैध तरीके से शराब की तस्करी की जा रही है।

सूचना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा छापेमारी की गई। छापेमारी के क्रम में बैरक से तलाशी के दौरान सिपाही के पास से करीब 55 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई। जिसके बाद सिपाही जितेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। मुजफ्फरपुर पुलिस अधीक्षक (Muzaffarpur Superintendent of Police) (रेल) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा विभागीय कार्रवाई भी प्रारंभ की जा रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सिपाही के अलावा पांच अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई पुलिसकर्मियों को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों शराब पीने से हुई कई लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री (Nitish Kumar) ने शराबबंदी कानून (liquor ban in bihar) को लेकर सख्ती बरतते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री खुद भी शराब, दहेज प्रथा और बाल विवाह को लेकर समाज सुधार अभियान पर निकले हुए हैं।