29-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: CM नीतीश कुमार की सुरक्षा में फिर बड़ी चूक, सुपौल जाने के दौरान हो गई बड़ी घटना

Share This Post:

BIHAR: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में एक बार फिर चूक हुई है. सीएम नीतीश कुमार जब सुपौल के दौरे पर जा रहे थे. उसी दौरान सीएम नीतीश के काफिले में दूसरा वाहन घुस गया. ये वाहन कैसे सीएम के काफिले में घुसा अभी इसका पता नहीं चला है. हालांकि सीएम नीतीश की सुरक्षा में फिर से चूक सीएम की सुरक्षा को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. दरअसल हाल के दिनों में यह तीसरी घटना है जब सीएम की सुरक्षा में चूक हुई है. इससे पहले नालंदा के सिलाव में हुए कार्यक्रम में एक युवक द्वारा पटाखा फोड़ने की घटना हुई थी. वहीं 27 मार्च को बख्तियारपुर में एक सिरफिरे शख्स ने प्रतिमा का माल्यार्पण कर रहे सीएम नीतीश कुमार पर पीछे से हमला करने का प्रयास किया था.

नालंदा के सिलाव में हुए कार्यक्रम में एक युवक के पटाखा फोड़ने की घटना और बख्तियारपुर में एक सिरफिरे शख्स द्वारा सीएम नीतीश कुमार पर पीछे से हमला करने का प्रयास के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा के घेरे को अवैध बनाने का दावा किया गया है. मुख्यमंत्री को सुरक्षा प्रदान करने वाली स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप को और ज्यादा मजबूत करने के लिए 50 नए अफसरों और जवानों की नियुक्ति हुई है. स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप में जो नए अधिकारियों की नियुक्ति की गई है उनमें तीन इंस्पेक्टर रैंक के, 11 एसआई रैंक के और 20 एएसआई रैंक के अधिकारी शामिल है. हालांकि फिर भी सीएम की सुरक्षा में चूक कई सवाल खड़े कर रहे हैं.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार आज सुपौल दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दौरे में पूर्वी कोसी तटबंध के विभिन्न स्पर पर विश्वबैंक की मदद से संपोषित कार्यों का निरीक्षण करेंगे. वहीं उनके साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा और अन्य अधिकारी भी साथ रहेंगे. संभावना है कि सीएम बॉर्डर रोड का भी निरीक्षण कर सकते हैं. सुपौल दौरे पर जाने के दौरान सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है.