27-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

अररिया के मो. मेजर को सजा ए मौत, नाबालिग से रेप मामले में स्पेशल कोर्ट ने सुनायी सजा

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: अररिया (Araria) में नाबालिग से रेप मामले (Rape Case) में मोहम्मद मेजर (Md. Major) को फांसी की सजा सुनायी गयी है. पोक्सो कोर्ट ने सजा सुनायी है. जज शशिकांत राय ने रेयरेस्ट ऑफ रेयर केस मानते हुए आरोपी मो. मेजर को फांसी की साज सुनायी है. साथ ही दोषी को जीवन सामप्ति तक फांसी पर लटकाए जाने तक की सज मुकर्रर किया है.

दरअसल, पोक्सो एक्ट के स्पेशल कोर्ट के विशेष न्यायाधीश शशिकांत राय की अदालत में गुरूवार को सजा की बिंदु पर सुनवाई पूरी की तथा इस मामले के दोषसिद्ध आरोपित बने भरगामा थाना क्षेत्र के वीरनगर पश्चिम निवासी मेजर नामक युवक को जीवन समाप्ति तक फांसी पर लटकाए जाने तक की सजा मुकर्रर किया है. पोक्सो एक्ट के स्पेशल कोर्ट यह फैसला स्पेशल केस नम्बर -01/22 में सुनाया है.

साथ ही कोर्ट ने अपने फैसले में पीडिता को विक्टिम कंपनसेशन फंड से 10 लाख रुपए आर्थिक सहायता राशि देने को लेकर अररिया के DLSA सचिव को निर्देश दिया है. आदेश में कोर्ट ने कहा है कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द 10 लाख रूपए का आर्थिक सहायता पहुंचायी जाए.

बता दें कि घटना करीब दो माह पूर्व की है. जिले के भरगामा थाना क्षेत्र में घर के दरवाजे के समीप खेल रही अनुसूचित जाति की एक 6 वर्षीय बच्ची को मेजर नामक युवक ने दुष्कर्म किया. इलाके में मो. मेजर के आतंक के कारण कोई डर से मुंह नहीं खोतला था.

पीड़ित परिवार को मेजर ने मुंह बंद रखने की धमकी दी थी. मामले ने जब तुल पकड़ा तो पीड़ित परिवार से मिलने पप्पू यादव पहुंचे. उन्होंने परिजन और पीड़ित बच्ची से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. वहीं नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए स्पीडी ट्रायल चलाकर आरोपी को सजा दिलाने और बच्ची के साथ न्याय करने की मांग की थी.

इस अतिसंवेदनशील मामले में सूचिका बनी पीडिता की मां ने अररिया के महिला थाना में केस दर्ज कराई थी. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने मो. मेजर को बिहार के सीमा क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. वो अररिया से नेपाल भागने के फिराक में था. जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने धर दबोचा था.