28-November-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला दरभंगा से गिरफ्तार, SSP ने की पुष्टि, पूरे परिवार को जान से मारने की दी थी धमकी

Share This Post:

BIHAR: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां दरभंगा से देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स को गिरफ्तार किया गया है. दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार ने इसकी पुष्टि की है. मुकेश अंबानी को धमकी देने वाले शख्स को दरभंगा के मनिगाछी थाना क्षेत्र से अरेस्ट किया गया है. दरअसल बुधवार को मुंबई के सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में फोन कर शख्स ने इस अस्पताल को बम से उड़ाने के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और दोनों बेटों आकाश तथा अनंत अंबानी को जान से मारने की धमकी दी थी.

उद्योगपति मुकेश अंबानी को धमकी देने वाले शख्स को दरभंगा के मनिगाछी थाना क्षेत्र से अरेस्ट किया गया है. आरोपी की पहचान मनिगाछी थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरा गांव के रहने वाले राकेश मिश्रा के रूप में हुई है. साथ ही आरोपी ने जिस मोबाइल से फ़ोन कर उद्योगपति को धमकी दी थी उस मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है. दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार ने भी मामले की पुष्टि कर दी है. दरअसल बुधवार को मुंबई के सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर अस्पताल के लैंडलाइन पर एक कॉल आया, जिस पर एक अज्ञात व्यक्ति ने अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी दी. इतना ही नहीं धमकाने वाले व्यक्ति ने मुकेश अंबानी परिवार के कुछ लोगों का नाम लेकर, उन्हें भी नुकसान पहुंचाने के लिए धमकाया.

फोन करने वाले शख्स ने अस्पताल को बम से उड़ाने के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और दोनों बेटों आकाश तथा अनंत अंबानी को जान से मारने की धमकी दी थी. डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में इस संबंध में केस दर्ज किया गया है और पुलिस धमकी देने वाले शख्स की तलाश कर रही है. इससे पहले 15 अगस्त को भी रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में इसी तरह का कॉल आया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक उस शख्स ने अस्पताल के डिस्प्ले नंबर पर आठ धमकी भरे कॉल किए थे, जिसमें मुकेश अंबानी की जान को खतरा बताया था. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज करते हुए मुंबई के पश्चिमी उपनगर में रहने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था.

बता दें कि पिछले साल रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर ‘एंटीलिया’ के बाहर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो खड़ी दिखी थी. एंटीलिया की सुरक्षा टीम ने तुरंत पुलिस को इस संदिग्ध स्कॉर्पियो की खबर दी. इस मामले में तत्कालीन पुलिस अधिकारी सचिन वाजे समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था. हाल ही में केंद्र सरकार ने मुकेश अंबानी की सुरक्षा को जेड श्रेणी से बढ़ाकर जेड प्लस कर दिया है. बताया जा रहा है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी को लगातार धमकी मिलने के बाद केंद्र सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा को बढ़ाई गई है.