01-December-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

रब ने बना दी जोड़ी: Australia की सुंदरी का Bihari Babu पर आया दिल, बक्सर आकर हिंदू रीति रिवाज से की शादी

Share This Post:
  • प्यार को पाने ऑस्ट्रेलिया से बक्सर पहुंची विक्टोरिया, हिंदू रीति रिवाज से हुई शादी
  • बक्सर के जयप्रकाश ने ऑस्ट्रेलिया से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।
  • विक्टोरिया पांच भाई और दो बहनों में सबसे छोटी हैं
  • दुल्हन विक्टोरिया की मां और पिता भी ऑस्ट्रेलिया से आए हैं।

BUXAR: किसी ने सच ही कहा है कि प्यार किसी सरहद को नहीं मानता. वहीं एक फिल्म का गाना है ‘सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई’. ऐसा ही एक मामला बिहार से आया है. जहां अपने प्यार को पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया बिहार के बक्सर पहुंच गई. बिहार के इंजीनियर दूल्हे को मेलबर्न में हुआ था प्यार और अब हिंदू रीति रिवाज से हो गई शादी. दरअसल ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया बक्सर के जयप्रकाश की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ सम्पन्न हुई. देशी दूल्हा और विदेशी दुल्हन को देखने के लिए लोगों की खूब भीड़ जुटी थी.

बक्सर जिले के कुकुढा गांव के निवासी जयप्रकाश ने ऑस्ट्रेलिया से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. इसी दौरान विक्टोरिया से वहां उनकी मुलाकात हुई. इस बीच दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे. दो सालों तक अफेयर चलने के बाद जयप्रकाश ने विक्टोरिया को अपना जीवनासाथी बनाने का फैसला किया. युवक ने शादी के लिए प्रपोज किया. और विक्टोरिया शादी के लिए राजी हो गई. हालांकि घर वालों को मनाना इतना आसान नहीं था. जयप्रकाश 2021 में पढ़ाई पूरी करने के बाद ऑस्ट्रेलिया में ही जॉब कर रहा था.

ऑस्ट्रेलिया में जॉब के दौरान जयप्रकाश ने विक्टोरिया के माता और पिता को शादी के लिए मना लिया. अब अपनी फैमिली को मनाने की बड़ी चुनौती थी. पहले तो जयप्रकाश की फैमिली इस शादी के लिए तैयार नहीं हुई. लेकिन जयप्रकाश के प्यार के आगे पूरे परिवार को झुकना ही पड़ा. जेपी ने जब अपने परिवार को यह भी बताया कि उनकी बहू अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया से बक्सर आएगी. फिर क्या था, परिवार वालों ने भी हामी भर दी.

विक्टोरिया अपने मां और पिता के साथ ऑस्ट्रेलिया से बक्सर पहुंची. विक्टोरिया ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर के जीलॉन्ग की रहने वाली हैं. वह एक स्कूल में वहां बतौर टीचर जॉब भी करती हैं. शादी की तारीख पक्की होने के बाद विक्टोरिया अपनी मां अमेंडा टॉकेट और पिता स्टीवन टॉकेट के साथ बक्सर पहुंची हैं. 20 अप्रैल की रात विक्टोरिया और जयप्रकाश की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ बक्सर में हुई. विक्टोरिया पांच भाई और दो बहनों में सबसे छोटी हैं. बता दें कि कुछ समय पहले ही मुंगेर में एक युवक फ्रांस की दुल्हनिया लाया है. देसी दूल्हा और विदेशी दुल्हन की पूरे इलाके में चर्चा थी. फ्रांस की शर्लिन ने मुंगेर के रणवीर कुमार ने शादी की है.

Also Read This: भागलपुर में क्रीमी की दवा खिलाने से 24 बच्चो की बिगड़ी तबियत,कई छात्र-छात्राएँ बेहोश