25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

बड़ी खबर : बिहार पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई, बच्ची समेत छह महिलाओं के हाथ पैर बांधकर घंटों जमीन पर बैठाया

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर गया से आ रही है, जहां अवैध बालू खनन के आरोप में पुलिस ने दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में ज्यादातर महिलाएं हैं, सभी गिरफ्तार लोगों पर अवैध बालू खनन के कारोबार में लगे बालू माफिया को मदद पहुंचाने का आरोप है. फिलहाल पुलिस सभी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में जुटी है.

घटना बेलागंज प्रखंड के मेन थानान्तर्गत आढ़तपुर गांव की है. वही ग्रामीणों ने बताया कि बालू उठाव पर रोक लगाने पर बालू माफिया पूण शर्मा तथा और उसके आदमियों  के द्वारा जमकर मारपीट किया गया तथा घर मे घुसकर तोड़फोड़ कर सारे सामान को क्षति पहुचाया है. तथा महिला बच्चो को भी उनलोगों ने छोड़ा बेहरमी से मारपीट कर काफी नुकसान पहुचाया है ग्रमीणों ने सरकार से मांग सुरक्षा की मांग की है .

पुलिस ने विरोध जता रहे कुछ लोगों को गिरफ्तार किया. जिसमें पुरुषों के साथ महिलाएं और एक नाबालिक बच्ची भी शामिल हैं. जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया, उनमें छह महिलाओं पूजा कुमारी 20 वर्ष, गीता देवी 38 वर्ष, रेणु देवी, 42 वर्ष, मुन्नी देवी 32 वर्ष, रंजू देवी 32 वर्ष, 13 वर्षीया किशोरी शामिल हैं. इन्हें गिरफ्तार करने के बाद अपराधियों की तरह व्यवहार किया गया।.सभी पीठ के पीछे कर दोनों हाथ और पांव बांध दिए गए. जमीन पर घंटों बिठाकर पुलिस चारों ओर से घेरे रखी. चार गिरफ्तार पुरुषों के साथ भी यही सलूक किया गया.

वही ग्रामीणों के हाल जानने पहुंचे राजद के बेलागंज विधायक सुरेंद्र  प्रसाद यदाव ने ग्रामीणों के हाल देखकर कहा की आढ़तपुर गांव है और ये गांव छोटे छोटे किसान और मजदुर का गांव है और म्हणत मजदूरी कर के बाल बच्चो का भरण  पोषण करता है ! ये गांव आढ़तपुर गांव  चारो तरह नदी से घिरा हुआ है !उन्होंने यह भी कहा की अंग्रेज भी यहाँ आया था तो थोड़ा जुल्म किया था पर इतना नहीं किया था  बहुत  सरकार आया और बहुत सरकार गया लेकिन नितीश सरकार में जो घटना को अंजाम दिया प्रशासन के लोग जितना निंदा करेंगे कम होगा ! उन्होंने यह भी कहा की तालिबानी हरकत किया है  ! जितना बेटी बहु बच्ची तथा  बूढ़ा बुजुर्ग था ! सबको जैसे तालिबान में पीछे  हाथ बांधकर गोली मारा जाता था या गला काटा जाता था.

एक बच्ची थी जिसको इलाज कराने के लिए अस्पताल ले गए है उस बच्ची को उठाकर फेक दिया काफी दूरी पर जिसके कारण बच्ची का मुंह टेढ़ा हो गया है और काफी चोट आया है  ये तालिबानी हरकत है, जिस तरह से तालिबान जिस तरह से करता था. उन्होंने यह भी कहा की बिहार के  मुख्य मंत्री नितीश कुमार बेलगाम हो गया है । कोई काम तो ढंग से कर नहीं रहे है नितीश ने सोचा की जनता के किस तरह से मुँह बंद कर दू जब मुँह बंद किया तो तालिबानी हरकत से बंद करना चाहते है. उन्होंने  सरकार से मांग की है जिन बालू माफियाओ के द्धारा तालिबानी घटना को अंजाम दिया है  उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई करे नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा .