25-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Bihar: BPSC PAPER LEAK प्रकरण में बड़ी कार्रवाई, दिल्ली से गिरफ्तार किए गए 3 आरोपी

Share This Post:

BIHAR: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई ने दिल्ली से तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में से 2 युवक बिहार के मधुबनी का रहने वाला है तो वहीं एक युवक उत्तर प्रदेश का मूल निवासी है. इन गिरफ्तारियों के बाद अब पेपर लीक मामले में कूल मिलाकर 14 गिरफ्तारियाँ हो चुकी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन अपराधियों के तार सॉल्वर गैंग पिंटू यादव के साथ भी जुड़े हुए है. गिरफ्तार बिहार के दो युवक महेश और प्रवीण परीक्षा में डमी परीक्षार्थी के रूप में शामिल हुआ था. तो वहीं उत्तर प्रदेश का रहने वाला अभिषेक त्रिपाठी सॉल्वर का काम करता था. तीनों दिल्ली में ही रह रहे थे. बताया जा रहा है की गिरफ्तार युवकों को परीक्षा के दिन एक घंटे पहले 11 बजे ही प्रश्न पत्र मिल गया था. इन सभी ने प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के एक पेपर के लिए दो लाख रुपये लिए थे.

BPSC पेपर लीक मामले में ईओयू की टीम अभी तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. महेश, प्रवीण और अभिषेक से पहले संजय कुमार, राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार, बड़हरा के बीडीओ जयवद्र्धन गुप्ता, कुंवर सिंह कालेज के प्राचार्य डा. योगेंद्र प्रसाद सिंह, कालेज प्रोफेसर सुनील कुमार सिंह, सहायक केंद्राधीक्षक अगम कुमार सहाय, कृषि विभाग के सहायक राजेश कुमार, निशिकांत कुमार राय, कृष्ण मोहन सिंह, सुधीर कुमार सिंह और अमित कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है.