28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

Big Breaking: गया में उग्र छात्रों ने फिर ट्रेन की 3 बोगियों को फूंका,फायर बिग्रेड की टीम पहुंची

Share This Post:

न्यूज डेस्क: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की अपील के बाद भी छात्रों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है. गया (Gaya) में उग्र छात्रों ने फिर से ट्रेन (Train) की तीन बोगियों (Fire in 3 Coach) को आग के हवाले कर दिया. खड़ी ट्रेन की तीन बोगियों में प्रदर्शनकारी छात्रों ने आग लगा दी है. जिससे धूं-धूंकर बोगियां जलने लगी है. मौके पर आग को बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की टीम पहुंच गयी है. दमकल की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गयी है.

इधर तीन बोगियों में आग लगाने के बाद उग्र छात्र फरार हो गए. घटना गया के करीमगंज के पास की है. जहां पर खड़ी ट्रेन की 3 बोगियों में आग लगा दी है. इसके पहले भी गया में ट्रेन के एक कोच में छात्रों ने आग लगा दी थी. जिसपर काफी मशक्कत बाद फायर बिग्रेड की टीम ने काबू पाया था. उपद्रवी छात्रों को पुलिस ने बल प्रयोग कर मौके के खदेड़ दिया.

दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा बिहार के विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों का आंदोलन तीन दिन से जारी है. बुधवार को भी जहानाबाद और गया स्टेशन पहुंचकर छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर जोरदार प्रदर्शन किया. गया में आक्रोशित छात्रों ने ट्रेन में आग लगा दी. छात्रों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की. सैकड़ों छात्रों का झुंड स्टेशन पर पंहुचकर रेल ट्रैक को पहले जाम कर दिया. इसके बाद जहानाबाद स्टेशन के समीप गया से पटना जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

वहीं इस प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही आरपीएफ,जीआरपी के अलावे एसडीओ, एसडीपीओ दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए. जिसके बाद एसडीओ को छात्रों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. छात्रों का आरोप है कि विभाग द्वारा परीक्षा परिणाम में धांधली की गई है. जिससे सैकड़ों मेधावी छात्रों का भविष्य अधर में चला गया है. एसडीओ ने छात्रों को आश्वासन दिया कि वे उनकी बातों को उच्चधिकारियों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे.

बता दें कि आज यानि बुधवार को रेल मंत्रालय ने छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी और लेबल-1 परीक्षाओं पर रोक लगा दी है. साथ ही इस परीक्षा को पास या फेल करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सुनवाई के लिए एक समिति का गठन किया गया है. जो मंत्रालय को रिपोर्ट देगी.