28-June-2022

Before Publish News

Before Publish News Covers The Latest And Trending News on Village, City, State, Country, Foreign, Politics, Education, Business,Technology And Many More

गणतंत्र दिवस के मौके पर बड़ी घटना, बक्सर में झंडोत्तोलन के दौरान करंट लगने से बच्चे की मौत

Share This Post:

न्यूज़ डेस्क: राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में 73वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जा रहा है. गणतंत्र दिवस के मौके पर बुधवार को पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल फागू चौहान ने नौ बजे ध्वजारोहण किया. कार्यालयों, स्कूलों, शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक संस्थानों, राजनीतिक पार्टियों सहित शहर में विभिन्न जगहों पर गणतंत्र दिवस के मौके पर समारोह का आयोजन हो रहा है. इस बीच बक्सर से बुरी खबर सामने आयी है.

बक्सर में एक सरकारी स्कूल में झंडोत्तोलन के दौरान बड़ा हादसा हो गया. बिजली के करंट लगने से एक बच्चे की मौत हो गई है जबकि तीन लोग बुरी तरह जख्मी है. तीनों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना की सूचना मिलने पर पूर्व मंत्री संतोष निराला और राजपुर विधायक विश्वनाथ राम मौके पर पहुंचे हैं. यह पूरा मामला इटाडी प्रखंड के नाथपुर प्राथमिक विद्यालय का है.

इस मामले पर मौके पर पहुंचे कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम ने कहा कि जहां आज देश खुशियों का दिन मना रहा है. वहीं हमारे क्षेत्र में नाथपुर गांव में जो मर्माहत घटना घटी है. उससे आज का माहौल पूरा दुखद हो गया. वहीं बिहार सरकार में पूर्व मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा कि तीन लोग खतरे से बाहर हैं. तीनों आग से झुलसे हुए हैं और उनका इलाज चल रहा है. एक बच्चे की मौत हो गई है. लापरवाही हुई है. प्रशासन को इसकी जांच करनी चाहिए.

इससे पहले गणतंत्र दिवस के मौके पर बुधवार को पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल फागू चौहान ने ध्वजारोहण किया. उनके साथ समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी समेत सांसद, मंत्री, विधायक, विधान परिषद, विभिन्न विभागों के वरीय अधिकारी मौजूद रहे. कार्यालयों, स्कूलों, शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक संस्थानों, राजनीतिक पार्टियों सहित शहर में विभिन्न जगहों पर गणतंत्र दिवस के मौके पर समारोह का आयोजन हो रहा है.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर तिरंगा झंडा फहराया. साथ ही झंडा रोहन करने से पहले सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी. सीएम नीतीश ने इस मौके पर देश के वीर सपूतों को शत्-शत् नमन किया. उन्होंने कहा कि आज हम सब यह प्रण करें कि देश की आजादी, एकता एवं अखण्डता को बनाए रखेंगे. हम सब मिलकर राज्य एवं देश के गौरव को बढ़ाएंगे.